बंगाल में महंगा पड़ा कोविड-19 नियमों का उल्लंघन, 13 उम्मीदवारों के खिलाफ FIR, 33 को नोटिस

Last Updated: शनिवार, 24 अप्रैल 2021 (07:32 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। में के दौरान अभी भी कोरोना नियमों का उल्लंघन जारी है। हालांकि चुनाव आयोग अब इस मामले में बेहद सख्त नजर आ रहा है।

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर 13 उम्मीदवारों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई वहीं 33 उम्मीदवारों को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया है।

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के 7वें एवं 8वें चरण में मैदान में उतरे 13 उम्मीदवारों के खिलाफ कोविड-19 संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकियां दर्ज की। 33 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस जारी किए।

एक अधिकारी ने बताया कि आयोग की पूर्ण पीठ ने एक डिजिटल बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले उम्मीदवारों से सख्ती से निपटना जारी रखें। अधिकारी ने बताया कि जिन 13 उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, उमनें से 6 बीरभूम जिले से हैं।
आयोग के एक सूत्र ने बताया कि बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारियों से सवाल किया गया कि कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का क्रियान्वयन नहीं किए जाने के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट को हस्तक्षेप क्यों करना पड़ा?

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का जमकर उल्लंघन किया गया। स्टार प्रचारकों, उम्मीद्वारों और उनके समर्थकों ने रोड शो, जनसभा और वाहन रैलियों के दौरान ना तो सहीं ढंग से मास्क पहने और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा।



और भी पढ़ें :