Happy Chocolate Day : अनोखा है चॉकलेट और प्यार का रिश्ता

वेलेंटाइन उत्सव का डे इस बात का गवाह है कि कुछ चीजें उम्र और समय के परे होती हैं। चॉकलेट के लिए दीवानगी सभी में होती है। बिरले ही होते हैं ऐसे लोग जो कहें कि उन्हें चॉकलेट पसंद नहीं है। चॉकलेट ने हर दिल में अपनी जगह बनाई है। अगर आप गौर करें तो चॉकलेट को हमेशा प्यार से जोड़ा गया। अगर प्यार की बात होगी तो चॉकलेट का जिक्र होना स्वाभाविक है।

प्यार कैसा भी हो यह भाई-बहन, दोस्तों, माता-पिता, या प्रेमी जोड़े के बीच का प्यार दिल की बात कहना और समझना बेहद आसान हो जाता है अगर चॉकलेट आपके सामने हो। प्यार का इजहार या रुठों को मनाना चॉकलेट का साथ तो फिक्र की क्या है बात। तो इस जुमले पर अमल लाकर बना लेते हैं अपनी लव लाइफ को हसीन।

यह कहना मुश्किल है कि ऐसा क्या है चॉकलेट में जो इसे प्यार का पूरक बना दिया गया परंतु हम तो यही कहेंगे कि चॉकलेट और प्यार का रिश्ता स्वभाविक और प्राकृतिक है। जैसे किसी प्यार में पड़े इंसान को कोई और यह नहीं बता सकता कि उसे मोहब्बत हो गई है जब तक उसे खुद यह एहसान न हो, उसी तरह चॉकलेट के लिए दीवानगी भी अंदर से आती है।

बात जब वेलेंटाइन सेलेब्रेशन की हो तो गुलाब और चॉकलेट बेजोड़ हैं। इनके बिना प्यार अधूरा लगता है। अगर प्यार में एकदूसरे को कभी गुलाब और चॉकलेट नहीं दी गई है तो समझ लीजिए की प्यार अधूरा है। आपने प्यार तो किया पर फर्ज नहीं निभाया। लग गई ना तोहमत जरा सी गलती के चक्कर में। तो पुराना सब माफ और अभी जाकर चॉकलेट ले लीजिए और खुश कर दीजिए अपने पार्टनर को क्योंकि आज है वेलेंटाइन से‍लिब्रेशन का चॉकलेट डे।

चॉकलेट एक फ्लेवर है जैसे प्यार एक भावना है जो रिश्ते के हिसाब से नया रुप और खूबी ग्रहण कर लेती है। चॉकलेट डे पर जरुरी नहीं कि आपको चॉकलेट ही देना है। अगर आप चाहें तो अपने रिश्ते को चॉकलेटी रंग से नया रूप दे सकते हैं। आप चॉकलेटी ड्रेस अपने साथी को तोहफे के रूप में दे सकते हैं।

चॉकलेट फ्लेवर के केक की तो बात ही क्या है। आप पहले से ही चॉकलेट फ्लेवर का केक ऑर्डर दे के बनवा लीजिए। यह केक हार्ट शेप का होना जरुरी है। खास प्यार भरा संदेश लिखा हुआ यह केक आप अपने पार्टनर को खुद दे सकते हैं या अगर आप उन्हें चौंकाना चाहते हैं तो इसे उनके पास भिजवा दीजिए। यकीन जानिए चॉकलेट फ्लेवर है ही इतना लाजवाब की बस उन्हें मजा आ जाएगा और उनके दिल में प्यार बेशुमार होते देर नहीं लगेगी।

चॉकलेट केक, कुकीज, चॉकलेट फांउटेन, चॉकलेट बिस्किट्स, चॉकलेट पेस्ट्रीज, चॉकलेट आइस्क्रीम, चॉकलेट ड्रींक्स, चॉकलेट वाइन और भी बहुत कुछ आप नयापन लाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। ये सभी चीजे आपको एक साथ वक्त बिताने का मौका देंगी। आप दोनों पास पास हों और एक दूसरे को चॉकलेट खिलाने का अवसर आपकी लव लाइफ को खुशियों से भर देगा।

चॉकलेट का प्यार से गहरा रिश्ता है और बहुत खास दिन आ चुका है तो इसका भरपूर मजा लीजिए अपने साथी के साथ। चॉकलेट जितनी डार्क हो उतनी रोमांटिक होती है जैसे प्यार भी जितना गहरा हो उतना अच्छा होता है। गहराई विश्वास और आदर का प्रतीक है। यह वह दो चीजें हैं जिन पर एक-दूसरे की नींव टिकी होती है।




और भी पढ़ें :