agricultural law: योगी आदित्यनाथ ने किया पीएम के फैसले का स्वागत, बताया इसे ऐतिहासिक कदम

Last Updated: मंगलवार, 21 दिसंबर 2021 (15:36 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने वापस लेने के केंद्र के फैसले का शुक्रवार को किया। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि तीन कृषि कानूनों को प्रधानमंत्री द्वारा वापस लिए जाने के फैसले का मैं उत्तरप्रदेश शासन की ओर से हृदय से स्वागत करता हूं।
हम सब जानते हैं कि तीन कृषि कानूनों को लेकर कुछ किसान संगठन आंदोलन कर रहे थे। आज गुरुपर्व पर प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर जो ऐतिहासिक कार्य किया है, उसका मैं हृदय से स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

उन्होंने कहा कि यद्यपि शुरू से ही एक बड़ा समुदाय ऐसा था, जो इस बात को मानता था कि किसानों की आमदनी बढ़ाने में इस प्रकार के कानून महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं, इसके बावजूद कुछ किसान संगठन इनके विरोध में उतर आए। सरकार ने हर स्तर पर संवाद का प्रयास किया, हो सकता है कि हमारे स्तर पर कोई कमी रह गई हो।

अपनी बात को उन लोगों को समझाने में हम लोग कहीं-न-कहीं विफल रहे जिसके कारण उन्हें आंदोलन के रास्ते पर आगे बढ़ना पड़ा। लेकिन लोकतंत्र के इस भाव का सम्मान करते हुए तीनों कृषि कानून को वापस लेने और एमएसपी को लेकर एक सतिति के गठन के निर्णय का हम प्रदेश सरकार की ओर से हृदय से स्वागत करते हैं।



और भी पढ़ें :