UP : पहलवान की हत्या के बाद बवाल, बाजार बंद, हाईअलर्ट पर पुलिस

पुनः संशोधित शनिवार, 7 मई 2022 (18:22 IST)
हमें फॉलो करें
जौनपुर। उत्तरप्रदेश के जौनपुर जिले में थाना क्षेत्र में शुक्रवार को स्थानीय की हत्या के विरोध में इलाके के लोगों ने शनिवार को सुबह से धर्मापुर बाजार बंद रखा। इलाके में के मद्देनजर प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मापुर बाजार पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। दुकानें बंद हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर है। शुक्रवार को देर शाम कुछ बदमाशों ने चाकू से वारकर युवा पहलवान की हत्या कर दी थी। इस वारदात के बाद से ही ग्रामीणों में आक्रोश है। शव का आज पोस्टमार्टम किया गया। इसके मद्देनजर अस्पताल परिसर में भी भारी सुरक्षा व्यवस्था है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पीड़ित परिवार ने 3 नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। शनिवार को सुबह फॉरेंसिक टीम भी साक्ष्य संकलन के लिए मौके पर पहुंची है। चाकू से हमले में घायल हुए बादल के दोस्त का उपचार वाराणसी में चल रहा है। मामले में पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

धर्मापुर बाजार में शुक्रवार शाम एक युवक ने अंडा खाने को लेकर हुए विवाद में 2 दोस्तों बादल यादव (22) और अंकित यादव (21) पर चाकू से वार कर दिया। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने बादल को मृत घोषित कर दिया। अंकित की हालत गंभीर है। घटना के तुरंत बाद आक्रोशत लोगों ने आरोपी शिवम राय उर्फ गोलू को पीटा और दुकान में तोड़फोड़ की।
जौनपुर में पहलवान की मौत की सूचना पाकर आक्रोशित लोगों ने जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग पर प्रसाद तिराहे के पास जाम लगा दिया। इस दौरान सरकारी एंबुलेंस में आग लगा दी।
सीओ केराकत, थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर के वाहन समेत कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की। चार घंटे तक उपद्रव होता रहा। प्रशासन को इलाके में 10 पुलिस थानों से फोर्स, पीएएस, क्यूआरटी और एसओजी टीमों को तैनात करना पड़ा।

रात में करीब 10 बजे दमकल की 2 गाड़ियां पहुंचीं, लेकिन तब तक एंबुलेंस जल चुकी थी। देर रात तक तनाव की स्थिति बनी रही। पिटाई से घायल आरोपी शिवम को भर्ती कराया गया है। देर रात हुए उपद्रव में 10 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।



और भी पढ़ें :