रामनगरी अयोध्या में बम विस्फोट की धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

Author संदीप श्रीवास्तव| Last Updated: गुरुवार, 2 दिसंबर 2021 (20:54 IST)
अयोध्या सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील रामनगरी को बम से उड़ाने की कथित धमकी दी गई है। इसकी भनक लगते ही सुरक्षा एजेंसियां और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। अयोध्या के सभी प्रवेश द्वार, होटल व धर्मशालाओं और प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस के अतिरिक्त सीआरपीएफ के जवान और एटीएस दस्ता पूरी तरह सक्रिय हो गया है। सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक राम नगरी में आतंकी हमले का इनपुट मिलने के बाद सभी प्रवेश मार्गों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शहर के सभी प्रवेश मार्गों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।
संवेदनशील मंदिरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरे शहर में सीआरपीएफ और एटीएस दस्ते को सक्रिय रखा गया है। सीआरपीएफ के जवान सभी प्रमुख स्थलों पर तैनात कर दिए गए हैं।
आपको बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि पर का निर्माण चल रहा है। ऐसे में राम नगरी की सुरक्षा के कड़े प्रबंध पहले से ही किए गए हैं। इस बीच, शहर में बम विस्फोट के इनपुट मिलने के बाद प्रशासनिक अमले में पूरी तरह हड़कंप मच गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी सूचना मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।
धमकी देने वाला युवक गुजरात का : अयोध्या में आतंकी हमले की धमकी देने वाला युवक गुजरात के अहमदाबाद का बताया जा रहा है। वहीं, अयोध्या वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने अयोध्या मे हो रही चेकिंग को रूटीन चेकिंग बताया हैं। सीओ अयोध्या आरके चतुर्वेदी ने बताया कि अयोध्या पहले से ही सुरक्षा को लेकर संवेदनशील नगर है। समय-समय पर शहर में सघन चेकिंग का अभियान चलाया जाता है।
धमकी को लेकर उन्होंने बताया कि व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया पर इस तरह के इनपुट आते रहते हैं, जो इनपुट आए हैं उनके विषय में जांच की जा रही है। बाकी की रूटीन चेकिंग और अधिक सघनता से की जा रही है।



और भी पढ़ें :