कानपुर में दंपति की धारदार हथियार से हमला कर निर्मम हत्या

अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 19 मई 2022 (11:32 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर। के बजरिया थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाले दंपति की से गोदकर हत्या कर दी गई। घर में देख पड़ोसियों ने घटना की सूचना को दी। डबल मर्डर की सूचना पर पुलिस कमिश्नर, ज्वॉइंट कमिश्नर, डीसीपी, एडीसीपी समेत फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई। शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजते हुए पुलिस की टीमें रंजिश के साथ अन्य बिंदुओं पर घटना की व हत्या के खुलासे में जुट गई है।

घर के अंदर पड़ा था रक्तरंजित शव : बजरिया थाना अंतर्गत रामबाग में रमेश तिवारी का मकान है। मकान में शिवम नाम का युवक पत्नी जूली के साथ किराए पर रहता था। दोनों की शादी 1 साल पूर्व सम्मेलन से हुई थी और शिवम मटर पापड़ी व चाय का ठेला इलाके में लगाता था। गुरुवार की सुबह शिवम के कमरे का दरवाजा देर तक न खुलने पर पड़ोसियों ने अंदर देखा तो उनके होश उड़ गए। अंदर कमरे में दोनों के रक्तरंजित शव जमीन पर पड़े हुए थे। डबल मर्डर की सूचना मिलते ही बजरिया थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।
इधर घटना की जानकारी पर इलाके में सनसनी फैल गई और लोगों की भीड़ लग गई। दोहरे हत्याकांड की सूचना पर डबल मर्डर की सूचना पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, ज्वॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी, डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति, एडीसीपी ब्रजेश श्रीवास्तव समेत फॉरेंसिक टीम पहुंची। आलाधिकारियों ने मौके की गहनता से जांच-पड़ताल करते हुए साक्ष्य जुटाए।

पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया जांच में चाकू से गोदकर दंपति की हत्या की गई है और शक की सुई किसी परिचित पर ही उठती है। पुलिस की टीमें हत्यारे का सुराग लगाने के लिए रंजिश व मृतक के पास आने-जाने वालों के बारे में पता लगाते हुए खुलासे में जुट गई है।
क्या बोले अधिकारी? :

घटना को लेकर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने बताया कि किराए के मकान में रहने वाले दंपति के शव मिले हैं। दोनों की हत्या शुरुआती जांच में चाकू से गोदकर किए जाने की लग रही है। पूछताछ में पता चला है कि दंपति रात में आईपीएल मैच देखकर सोया था। जिस मकान में यह घटना हुई है, वहां 6 परिवार रहते हैं। अंदर आने जाने का एक ही रास्ता है इसलिए किसी जानकार द्वारा ही हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। रंजिश के बिंदु के साथ अन्य कारणों का पता लगाते हुए पुलिस की टीमें जांच कर रही हैं। शवों को पोस्टमार्टम भेजते हुए हत्याकांड का जल्द खुलासा किया जाएगा।



और भी पढ़ें :