प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, 4 दिन में दूसरी वारदात से मचा हड़कंप

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित शनिवार, 23 अप्रैल 2022 (10:05 IST)
हमें फॉलो करें
प्रयागराज। उत्तरप्रदेश के में एक बार फिर से सामूहिक हत्याकांड की वारदात को अंजाम दिया गया है, शनिवार की सुबह सोते हुए एक ही परिवार के पांच लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। इस हत्याकांड से इलाके में हड़कंप मच गया है, स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रयागराज में अभी चार दिन पहले भी सामूहिक हत्याकांड हुआ था और आज फिर से एक बार पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है, जो पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

ताजा मामला प्रयागराज के गंगापार इलाके थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव का है। जहां अज्ञात बदमाशों ने एक परिवार के सोते हुए पांच लोगों के सिर पर वार करके सदा के लिए गहरी नींद में सुला दिया। हत्या को अंजाम देने वाले बदमाशों का इस पर भी दिल नही भरा, उन्होंने वारदात को अंजाम देकर घर में आग लगा दी और फरार हो गए। आसपास के लोगों ने जब मृतक परिवार के घर में धुंआ उठता देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस, डॉग स्क्वॉड और फारेंसिक टीम जांच में जुट गई है।
वजीरपुर गांव में हुए मौत के इस तांडव से ग्रामीण डरे और सहमे हुए है क्योंकि हत्यारो ने घर के बरामदे में सोते हुए राजकुमार और उसके परिवार पांच लोगों की निर्ममता से हत्या कर दी है। मृतकों में राजकुमार यादव,उनकी पत्नी कुसुम ,दो साल की पोती साक्षी, पुत्रवधू सविता और और बेटी मनीषा शामिल है।

घटनास्थल और शव को देखकर लगता है कि हत्याकांड को अंजाम देने वाले एक से अधिक शख्स है। पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, वही पुलिस की प्रराम्भिक जांच का बिंदु पारिवारिक रंजिश और लूट की तरफ घूम रहा है।
आरोपियों ने पकड़े जाने के भय के चलते घर को आग के हवाले कर दिया, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पहुंचकर आग को बुझाया है। वही लोग गैंगरेप की बात भी कह रहे है, लेकिन इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पायेगी। पुलिस ने गांव के ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है और जल्दी ही केस के अनावरण की बात कर रही है।



और भी पढ़ें :