मेरठ के मवाना में भीषण आग, 3 व्यक्ति जिंदा जले

Author हिमा अग्रवाल| Last Updated: सोमवार, 22 नवंबर 2021 (20:06 IST)
मेरठ। मवाना तहसील क्षेत्र के सुभाष चौक के निकट सोमवार को पेट्रोलियम उत्पादों की एक दुकान में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है। आग लगते ही बाजार में अफरा-तफरी मच गई, आनन-फानन में आसपास से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया। कई घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

श्रवण तेल की दुकान में आग के समय मालिक और कर्मचारी मौजूद थे। आग ने अपना विकराल रूप दिखाते हुए पास की दो दुकानों को भी चपेट में ले लिया। गनीमत रही की आग वाली दुकान से सटे एक कोचिंग सेंटर में 70-80 छात्र पढ़ते हैं, लेकिन घटना के समय कोचिंग सेंटर में कम छात्र ही मौजूद थे, जिनको सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। यदि विद्यार्थी होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों समेत के डीएम के बालाजी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी मौके पर पहुंच गए। राहत और बचाव कार्य करते हुए तेल दुकान के कुछ कर्मचारियों को जीवित बाहर निकाल लिया गया, जबकि दुकान मालिक के बेटे राजा और दो कर्मचारी आग में जिंदा जल गए।

मेरठ डीएम ने आग की इस घटना पर जांच बैठा दी है। घने बाजार में पेट्रोलियम उत्पाद कैसे बेचा जा रहा था। वहीं तेल में आग लगने के कारण उसे बुझाने में दिक्कत आ रही थी।

मृतक परिवारों को जैसे ही सूचना मिली वह घटनास्थल पर पहुंच गए। इन परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है।
पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आनन-फानन में तीनों शवों को मोर्चरी भिजवा दिया। हालांकि अभी एक आग में झुलसे व्यक्ति की हालत गंभीर है। हल्के-फुल्के झुलसे पीड़ितों का मवाना में इलाज चल रहा है और गंभीर झुलसे शख्स को मेरठ रेफर कर दिया है।



और भी पढ़ें :