सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन के बाद बोले सिब्बल, 'मैं कांग्रेस का नेता था लेकिन अब नहीं हूं'

अवनीश कुमार| Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (17:15 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश से राज्यसभा के लिए सपा उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस नेता रहे ने किया है। इस दौरान उनके साथ सपा प्रमुख और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। सिब्बल के बाद जावेद अली भी सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने के लिए विधान भवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रो. रामगोपाल यादव और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मौजूद रहे।

विधान भवन के सेंट्रल हॉल में कपिल सिब्बल ने नामांकन के बाद कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं हूं। उन्होंने कहा कि मैंने सपा के समर्थन से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। मैं कांग्रेस की सदस्यता से 16 तारीख को इस्तीफा दे चुका हूं।
उन्होंने कहा कि जब तक मैं कांग्रेस में था तो मैं इधर-उधर की टिप्पणियां कर सकता था। अब मैं कांग्रेस में नहीं हूं, मैंने इस्तीफा दे दिया है तो मैं कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहूंगा। उन्होंने कहा कि अगर आपके किसी के साथ 30-31 साल संबंध रहे हों, तो उनसे संबंध छोड़ना आसान काम नहीं होता। इसके साथ ही उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार भी जताया है।
गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो रहा है। इन 11 सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए आज बुधवार को नामांकन प्रक्रिया चल रही है।



और भी पढ़ें :