योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना मृतकों के आश्रितों को मिलेगी 50–50 हजार की राहत राशि

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 (10:44 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में योगी सरकार कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। योगी आदित्यनाथ ने रविवार देर शाम को कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 की बैठक में फैसला लेते हुए कहा कि कोरोना के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को अब राहत/सहयोग स्वरूप 50‚000 रुपए की राशि भी प्रदान की जाएगी।
ALSO READ:

पिछली सरकारों की फितरत ही दंगा थी : योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे। इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस यथाशीघ्र जारी कर दिए जाएं। उन्होंने कहा कि राहत राशि वितरण के सुचारु क्रियान्वयन के लिए जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राहत राशि प्रदान करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं।


इसी के साथ योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तरप्रदेश में अब तक 62.65 फीसदी लोगों ने वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की कम से कम 1 डोज लगवा ली है। एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की रणनीति कोविड से बचाव में अत्यंत कारगर रही है जिसके लिए आप सब बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि आज 42 जिलों में 1 भी एक्टिव केस नहीं है जबकि 16 जिलों में 1-1 ही एक्टिव केस शेष हैं।



और भी पढ़ें :