कांग्रेस MLC की अनोखी मांग, विधायकों व मंत्री के आवास में चूल्हे की मांग, बोले लकड़ी से खाना बनाना पड़ेगा सस्ता

अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 8 सितम्बर 2021 (14:22 IST)
लखनऊ। प्रियंका गांधी के करीबी कांग्रेसी एमएलसी ने अनोखे ढंग से बढ़ती महंगाई का विरोध किया है और प्रदेश सरकार से की है कि जितने भी विधायकों व मंत्री आवास हैं, वहां चूल्हे बनवाए जाएं। उन्होंने तर्क दिया है कि इससे उनका महीनेभर का खाना मात्र 500 रुपए में बन जाएगा जबकि 975 रुपए में आने वाला सिलेंडर उन्हें 2 बार बदलना पड़ता है।
ALSO READ:

UP : ओवैसी का अखिलेश पर निशाना, कहा- हमेशा मुस्लिमों को डराने की बातें करते हैं...

खुद भी हैं महंगाई से परेशान : उत्तरप्रदेश के अमेठी से कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने खुद को महंगाई से परेशान बताया है। मालूम हो कि बीते 15 दिनों में घरेलू गैस के दाम 50 रुपए तक बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अगर गैस सिलेंडर का दाम कम कर देती है तो हम ये पत्र वापस ले लेंगे। हमारी मजबूरी है चूल्हा जलाना, क्योंकि हम महंगाई से परेशान हैं। हमें पता है कि चूल्हा जलने से नुकसान होता है लेकिन ज्यादा खर्च गैस पर करेंगे तो खाना कैसे खाएंगे?


सदन में भी उठा चुके हैं मुद्दा : कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह बीते महीने में महंगाई का मुद्दा उठा चुके हैं। उन्होंने सदन में कहा था कि चुनाव के वक्त नारा दिया गया था कि 'बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार फलाने की सरकार, बहुत हुई डीजल-पेट्रोल की मार, अबकी बार फलाने की सरकार।' कहा कि सरकार बने हुए साढ़े 4 साल से ज्यादा हो गया है लेकिन जनता आज भी महंगाई की मार झेल रही है।



और भी पढ़ें :