मथुरा में विदेशी महिला के 3 और साथी मिले Corona पॉजिटिव

पुनः संशोधित मंगलवार, 30 नवंबर 2021 (00:01 IST)
हमें फॉलो करें
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दो दिन पूर्व एक विदेशी महिला के (Coronavirus) संक्रमित पाए जाने के बाद सोमवार तक तीन अन्य विदेशी नागरिक भी इस संक्रमित पाए गए। फिलहाल, इन सभी व्यक्तियों को उनके ही आश्रम में पृथक-वास में कर दिया गया है।

जिले की कोरोनावायरस मामलों के लिए गठित त्वरित कार्रवाई दल एवं नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डॉ. भूदेव प्रसाद सिंह ने बताया gs इन सभी के नमूने कोरोना वायरस के नए एवं अत्यधिक खतरनाक माने जा रहे ‘ओमिक्रॉन वेरिएंट’ की जांच के लिए लखनऊ स्थित उच्च स्तरीय लैब को भेजे जा चुके हैं, जिनके परिणाम अगले एक-दो दिन में मिल जाएंगे।

उन्होंने बताया कि दूसरी ओर कोरोना के नए वायरस को लेकर सरकार भी सतर्क हो गई है। शासन स्तर से सभी जिलों को नया परामर्श जारी कर इस मामले में बेहद सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसीलिए 30 वर्षीय विदेशी महिला एवं उसके संपर्क में आए 3 लोगों के सैंपल विशेष जांच के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं।
सिंह ने बताया कि लिथुआनिया निवासी 30 वर्षीय महिला ने करीब दस दिन वृन्दावन के एक आश्रम में बिताने के बाद वापसी के लिए शुक्रवार को कोरोना परीक्षण कराया था, जिसके बाद शनिवार को आई रिपोर्ट के आधार पर वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

उनके अनुसार इसके बाद उसके गिरिधर धाम आश्रम में उसके संपर्क में आए सभी 44 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए, तो रविवार को आई रिपोर्ट में स्पेन की एक महिला (47) एवं आस्ट्रिया के एक पुरुष (41) में संक्रमण पाया गया। सोमवार को स्विटजरलैंड की एक अन्य महिला (44) की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली।
सिंह के अनुसार इस घटना के बाद गिरिधर धाम आश्रम एवं इस्कॉन सहित जहां-जहां भी विदेशी भक्तों का आना-जाना सामान्य है, वहां परीक्षण फॉर्मूला लागू कर पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।




और भी पढ़ें :