जौनपुर में बड़ा हादसा, मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटीं, कई ट्रेनें फंसीं

Last Updated: गुरुवार, 11 नवंबर 2021 (11:19 IST)
हमें फॉलो करें

जौनपुर। उत्तरप्रदेश के जिले में गुरुवार को सुबह श्रीकृष्ण नगर (बदलापुर) रेलवे स्टेशन के समीप उदपुर घाटमपुर के पास सुल्तानपुर से मुगलसराय की ओर जा रही मालगाड़ी की 21 बोगियां पलट गईं। इसके चलते जौनपुर-वाराणसी रेलमार्ग पर रेल यातायात अवरुद्ध होने के कारण इस मार्ग पर चल रही रेलगाड़ियों को यथास्थान पर खड़ा किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुगलसराय से कोयला लाने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 6.58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई। मालगाड़ी में 59 बोगियां लगी थीं। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर (बदलापुर) रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 7.58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी। अचानक कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं। ट्रेन की गति अधिक होने के कारण आगे से 16 और पीछे से 21 बोगी को छोड़कर बची 21 बोगियां पलट गईं।
रेल अघिकारियों के मुताबिक मालगाड़ी के चालक एके चौहान और गार्ड संजय यादव सकुशल हैं। घटना के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर रेलमार्ग जाम हो गया है। इस मार्ग से रवाना होने वाली महामना एक्सप्रेस और सुल्तानपुर-जौनपुर-वाराणसी पैसेंजर रेलगाड़ी बीच में ही खड़ी है। इसके चलते यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।

पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है। मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे ही रेललाइन परिवर्तन के लिए आगे बढ़ी तभी अचानक उसका एक डिब्बा पलट गया। घटना के कारण वाराणसी लखनऊ बाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए है।



और भी पढ़ें :