कोहरे ने थामी रेलों की रफ्तार, मार्च तक इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर...

पुनः संशोधित बुधवार, 1 दिसंबर 2021 (12:31 IST)
नई दिल्ली। ठंड के सीजन में कोहरे की वजह से हर साल बड़ी संख्‍या में ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग जाता है। पूर्व मध्य रेलवे की 23 जोड़ी ट्रेनों को मार्च तक रद्द कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों के दिनों में कमी की गई है। साथ ही कुछ ट्रेनों का समापन किया गया है।

ये ट्रेनें हुई रद्द : पाटलिपुत्र-लखनऊ एक्सप्रेस, अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस, कोलकाता-नदाल डेम एक्सप्रेस, कोलकाता-अमृतसर एक्सप्रेस, कामाख्या-दिल्ली एक्सप्रेस, सीतामढ़ी-आनंद विहार एक्सप्रेस, जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस सहित 23 गाड़ियां पूर्णत: रद्द की गई है। यह ट्रेनें दिसंबर से फरवरी माह तक नहीं चलेगी।

21 जोड़ी ट्रेनों के दिनों में कमी : पटना से हावड़ा के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस अब गुरुवार को नहीं चलेगी। पटना से रांची जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस शुक्रवार को नहीं चलेगी। राय नगर टर्मिनल से नई दिल्ली जाने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस बुधवार को नहीं चलेगी और नई दिल्ली से पटना को आने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस गुरुवार को नई दिल्ली से नहीं चलेगी।
इसी तरह गया से नई दिल्ली के बीच चलने वाली महाबोधि एक्सप्रेस सोमवार को नहीं चलेगी। नई दिल्ली से गया आने वाली महाबोधि मंगलवार को नहीं चलेगी। रक्सौल आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस, सहरसा से नई दिल्ली चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस मंगलवार को नहीं चलेगी। नई दिल्ली से सहरसा के लिए जाने वाली ट्रेन बुधवार को नहीं चलेगी।
राजगीर से नई दिल्ली के लिए चलने वाली 12391 श्रमजीवी एक्सप्रेस सोमवार को नहीं चलेगी, राजगीर और नई दिल्ली से नहीं चलेगी। भागलपुर और आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस भी सप्ताह में 2 दिन रद्द रहेगी। भागलपुर से यह ट्रेन मंगलवार और गुरुवार को नहीं चलेगी वहीं आनंद विहार से यह ट्रेन बुधवार और शुक्रवार को नहीं चलेगी।

बदला इन ट्रेनों का रास्ता : कुछ ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है। पटना-कोटा-पटना एक्सप्रेस कानपुर, फर्रुखाबाद, मथुरा, अजमेर, भरतपुर के रास्ते चलाई जाएगी।



और भी पढ़ें :