SBI Alert : क्या आपको भी आया दिवाली Free Gift का मैसेज? तो सावधान खाली हो सकता है अकाउंट

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (18:42 IST)
देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर के बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है। अगर आपका भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में खाता है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है। अगर आपके पास भी का मैसेज आया है तो अलर्ट हो जाएं। त्योहारी सीजन में ऑनलाइन दिवाली फ्रॉड काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। यह लिंक आपकी जिंदगी भर की कमाई उड़ा सकती है।

ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सभी लोगों के लिए मैसेज किया है। अगर आपके इनबॉक्स या मैसेज में ऐसे लिंक आते हैं तो उस पर क्लिक न करें। ये फिशिंग लिंक पर क्लिक करने से आपका पूरा खाता खाली हो सकता है। क्लिक करने से पहले जान लें कहीं आपका पूरा खाता खाली न हो जाए।
ने बताया कि ऐसे कई मामले सामने आए जिसमें लोगों को फ्री गिफ्ट के लालच देकर ठगा यगा है। अगर आपके पास भी नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट का मैसेज आ रहा है। तो उस मैसेज को इग्नोर कर देना चाहिए। वरना आप ठगी के जाल में फंस सकते हैं।

बैंक ने कहा है कि हम किसी भी ग्राहक से उसका अकाउंट नंबर, पर्सनल डिटेल्स, CVV, पिन, ओटीपी जैसी जानकारी नहीं मांगते हैं। अगर कोई आपसे इस तरह की जानकारी मांग रहा है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। किसी को भी अपनी पर्सनल डिटेल न दें।



और भी पढ़ें :