31 अक्टूबर से पहले निपटा लें ये जरूरी काम, नहीं तो बाद में होगी परेशानी

Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (14:45 IST)
नई दिल्ली। अक्टूबर माह को समाप्त होने में अब बस 10 दिन रह गए हैं। ऐसे में तक कई करने की आखिरी तारीख है। अगर आप इस बीच घर लेने की सोच रहे हैं तो फिर आपके पास सुनहरा अवसर है, वहीं पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख भी 31 अक्टूबर ही है। आज हम आपको ऐसे ही 4 महत्वपूर्ण कार्यों के बारे में बताते हैं जिसे इस महीने के अंत तक करने है।
अगर आप होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी का खास ऑफर इस महीने 31 अक्टूबर को खत्म हो रहा है। एचडीएफसी ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है। ग्राहक 6.70% सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले सकते हैं। यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी।

PM किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का समय है। अगर वे इस दौरान अपना रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें 2 किस्तें मिलेंगी यानी कि 4,000 रुपए का फायदा होगा।
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक इंकम टैक्स रिटर्न अब फ्री में दाखिल कर सकते हैं। के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के जरिेए आईटीआर भर सकते हैं। ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है।
आपकी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट को रिन्यू कराने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर है। ऐसे में अगर आपको भी ये डॉक्यूमेंट रिन्यू कराने हैं तो जल्द करा लें। ऐसा न करने पर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और परमिट की वैधता को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया था।



और भी पढ़ें :