UP: योगी का शपथ ग्रहण समारोह होगा यादगार, मोदी, राजनाथ के साथ-साथ प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं को भी बुलाने की तैयारियां

अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 19 मार्च 2022 (09:41 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी को यादगार को यादगार बनाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही है। लेकिन शपथ ग्रहण समारोह की तिथि को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है और वहीं अभी तक 25 मार्च को शपथ ग्रहण कार्यक्रम होने की जानकारी मिल रही है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धता के आधार पर तिथि में परिवर्तन भी हो सकता है।
ALSO READ:

योगी लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ तो वहीं केशव प्रसाद मौर्य बनेंगे उपमुख्यमंत्री....

बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह की तिथि की घोषणा होने के बाद शपथ ग्रहण में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री सिंह और गृहमंत्री अमित शाह, अन्य केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और देशभर के प्रमुख नेता शामिल होंगे।
हर जिले से कुछ कार्यकर्ता भी होंगे शामिल : शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी इस यादगार पल में लगभग 45 से 50 हजार लोगों को शामिल करने जा रही है जिसमें प्रदेश के समस्त जिलों के कुछ कार्यकर्ताओं को भी बुलाने की तैयारियां हैं। बताया जा रहा है कि उत्तरप्रदेश के समस्त जिलों से कुछ कार्यकर्ताओं को भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। ये लोग भी मुख्यमंत्री की शपथ लेते हुए को देख पाएंगे। इसी के साथ-साथ समस्त जिला कार्यालयों में शपथ ग्रहण समारोह के लाइव कार्यक्रम दिखाई जाने के दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं जिसको लेकर जिले स्तर पर भी तैयारियां तेज हो गई हैं।


प्रमुख विपक्षी दल को भी बुला सकती है भाजपा : भारतीय जनता पार्टी सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण समारोह में लगभग 200 वीआईपी लोगों को बुलाने की भी तैयारी है और इसमें उत्तरप्रदेश में चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर जमकर राजनीतिक हमला करने वाली विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी बुलाने की तैयारी है। अखिलेश यादव के साथ-साथ उनके पिता व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाए जाने को लेकर भी विचार-विमर्श बन चुका है, वहीं शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम सिंह यादव को बुलाने को लेकर बैठक में योगी आदित्यनाथ भी कह चुके हैं।
इनको भी जा सकता है निमंत्रण : योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने के लिए जहां उत्तरप्रदेश से प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को बुलाने की तैयारी चल रही है, वहीं अन्य राज्यों के भी विपक्षी नेताओं को बुलाने की तैयारी को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल हो सकते हैं।



और भी पढ़ें :