यूपी की सरकार पर मंथन, 21 मार्च को 57 मंत्रियों के साथ योगी ले सकते हैं शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस

Last Updated: सोमवार, 14 मार्च 2022 (11:02 IST)
हमें फॉलो करें
उत्तर प्रदेश में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे योगी आदित्यनाथ दिल्ली में हैं। कल योगी ने पूरे दिन बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात और बातचीत की। आज दूसरे दिन भी मुलाकातों का सिलसिला जारी रहेगा।

इस बीच सबसे ज्यादा सस्पेंस उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम पर होगा। हालांकि दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात के बाद ही यह तय हो सकेगा।

इसी सिलसिले में सोमवार को योगी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। सूत्रों की माने तो दिल्ली में अगली सरकार के कैबिनेट की पूरा खाका तैयार किया जा रहा है।

लखनऊ विजय के बाद दिल्ली में आलाकमान के साथ मंथन का दौर चल रहा है। अगले 5 साल तक सरकार चलाने का रोडमैप बनाने के लिए बड़े-बडे़ं नेताओं के साथ योगी आदित्यनाथ की दिल्ली में मीटिंग चल रही है।

दिल्ली प्रवास के दूसरे दिन भी योगी आदित्यनाथ कई बड़े नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं। अपने दिल्ली दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात करेंगे, इसके साथ ही वे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। खबर है कि सोमवार को ही योगी यूपी के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान से मिलेंगे।

इनके अलावा योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मिलेंगे। योगी की बैठकों के इस दौर के बीच प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल भी आज लखनऊ से दिल्ली पहुंचने वाले हैं।

माना जा रहा है कि स्वतंत्र देव सिंह इस बार डिप्टी सीएम की रेस में है। कौन डिप्टी सीएम और कौन सीएम का सिपहसालार बनेगा, यही सब तय करने के लिए योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर हैं। कल का दिन और बड़ा था। जब योगी ने शानदार जीत के बाद पहली बार दिल्ली पहुंचकर बड़े-बड़े नेताओं से मुलाकात और योगी 2.0 की नीतियों पर बात की।



और भी पढ़ें :