'EVM बदल दिए गए हैं, नहीं आएगी सपा की सरकार...' वायरल ऑडियो पर अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति से लगाई गुहार

पुनः संशोधित शनिवार, 12 मार्च 2022 (17:54 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव मे भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई है। इस बीच का मामला फिर से गर्मा गया है। को लेकर एक ओडियो वायरल हुआ है। सपा अध्यक्ष ने EVM को लेकर वायरल ऑडियो को लेकर सवाल खड़ा किया है।
मतगणना से पहले भी अखिलेश ने EVM को लेकर सवाल खड़े किए थे। 8 मार्च को ही अखिलेश ने ट्वीट करके वाराणसी में EVM पकड़े जाने की घटना को लेकर ट्वीट किया था। इसे लेकर वाराणसी में सपा कार्यकर्ताओं ने बवाल भी मचाया था।

इस मुद्दे को लेकर अखिलेश यादव ने ट्‍वीट भी किया है। उन्होंने ट्‍वीट में कहा कि 'EVM बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी की किसी से बात की जो ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर चल रही है, मा. उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति महोदय उसका संज्ञान लें व सरकार संबंधित व्यक्ति को तुरंत संपूर्ण सुरक्षा दे। किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए सरकार बनाने से ज़्यादा महत्वपूर्ण
है।
क्या है पूरा मामला : सोशल मीडिया पर 2 व्यक्तियों की बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक व्यक्ति खुद को टीचर बताते हुए कहता है कि उसकी चुनाव में ड्यूटी लगी थी और उसने देखा कि ईवीएम बदल दिए गए। वह दावा करते हुए कहता है कि सपा की सरकार नहीं आएगी, बीजेपी जीतने जा रही है, क्योंकि ईवीएम बदल दिए गए हैं। वह खुद को सपा समर्थक बताते हुए कहता है कि स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचने से पहले ईवीएम बदल दिए गए।
जीत के बाद किया था ट्‍वीट : विधानसभा चुनाव की हार के बाद अखिलेश का पहला ट्वीट सामने आया और उन्होंने पार्टी के प्रदर्शन को बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि 'उत्तरप्रदेश की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद! हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का यह घटाव निरंतर जारी रहेगा। आधे से ज्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है। बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा...जनहित का संघर्ष जीतेगा।'



और भी पढ़ें :