शिवपाल यादव का बड़ा बयान, सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली और हर घर से एक बेटा व बेटी को देंगे नौकरी...

अवनीश कुमार| Last Updated: रविवार, 7 नवंबर 2021 (15:35 IST)
हमें फॉलो करें
देहात। में होने वाले 2022 को लेकर जहां सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं, तो वहीं शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी पीछे नहीं है और पार्टी की तरफ से चलाई जा रही सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा अपने चौथे चरण की तरफ बढ़ चुकी है।
इस बीच रविवार को कानपुर देहात पहुंची रथयात्रा का कार्यकर्ताओं ने जोरशोर के साथ स्वागत किया। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं का अभिनंदन स्वीकार करते हुए धन्यवाद प्रकट किया। 2022 चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के अंदर ऊर्जा भरते हुए उन्‍होंने कहा कि पार्टी के द्वारा किए जा रहे कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य समय पर तरीके से पूरा कर लिया जाए।

सरकार में बनी तो बिजली फ्री और देंगे नौकरी :सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा लेकर कानपुर देहात पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने कहा, जनता चाहती है कि प्रदेश में परिवर्तन हो और उनकी पार्टी की सरकार बने। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार प्रदेश में आती है तो सबसे पहले 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे और हर घर से एक बेटा और बेटी को नौकरी देंगे। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद है कि प्रदेश से बेरोजगारी खत्म होना चाहिए और प्रदेश का विकास होना चाहिए।

न हमने छोड़ा है और न छोड़ेंगे :

शिवपाल सिंह यादव ने गठबंधन की बात पर ओवैसी को साथ लेकर चलने की बात स्वीकार की और उन्होंने कहा कि न हमने किसी को छोड़ा है और न छोड़ेंगे, यह सब बहुत जल्द आपके सामने होगा। इसी के साथ वे समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर जवाब देते हुए कुछ भी नहीं बोले और कहा कि गठबंधन कद के आधार पर नहीं किया जाता है, उनका कद तो पूरा उत्तर प्रदेश जानता है और सभी जानते हैं, मेरा कद क्या है।

पहले जनता को बर्बाद किया है, अब पंप मालिकों को कर रहे हैं बर्बाद : शिवपाल सिंह यादव ने यूपी सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर पहले तो सरकार ने जनता को बर्बाद किया और अब एकदम से दाम कम कर के पेट्रोल पंप मालिकों को बर्बाद किया जा रहा है। प्रदेश की जनता सब जानती है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार केवल देश में दो पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है और जनता समझ रही है। निश्चित ही अगले चुनाव 2022 में जरूर सबक सिखाएगी। मौजूदा सरकार से प्रदेश की सारी जनता,किसान और छात्र परेशान हैं, छात्र बेरोजगार हैं और यह सरकार महंगाई रोक नहीं पा रही है, साथ ही भ्रष्टाचार भी अपने चरम पर पहुंच गया है।

जनता सरकार के बारे में सब कुछ जान चुकी है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा में जिस तरह से भीड़ उमड़ रही है, निश्चित तौर पर 2022 के विधानसभा चुनाव में सत्ता का परिवर्तन होना तय है और जनता महंगाई का जवाब 2022 में सरकार को जरूर देगी।



और भी पढ़ें :