यूपी में JAM पर सियासी संग्राम, अखिलेश यादव का अमित शाह पर पलटवार

Last Updated: रविवार, 14 नवंबर 2021 (12:44 IST)
हमें फॉलो करें
कुशीनगर। सपा प्रमुख ने रविवार को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में गृहमंत्री के वाले बयान पर पलटवार किया है। अखिलेश ने कहा ‍कि भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई।

अखिलेश ने कहा किइधर-उधर के जैम मत ढूंढिए, जैम अकेले अच्छा नहीं लगता है। सब लोगों ने सुबह नाश्ता किया होगा और बिना बटर के आप भी नहीं चलोगे और ये भाजपा वाले नहीं जानते कि डायबिटीज में जैम नहीं खाया जाता है।

यादव ने कहा कि बिना बटर के कुछ नहीं हो सकता, बटर का मतलब अगली बार बताएंगे लेकिन इतना जान लीजिए कि उन्‍होंने जैम भेजा है तो हम उनके लिए 'बटर' भेज रहे हैं।

इससे पहले अमित शाह ने शनिवार को आजमगढ़ से अखिलेश यादव पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी एक जैम (JAM पोर्टल) लाए हैं, ताकि भ्रष्टाचार विहीन खरीदी हो सके, उसमें जे का मतलब है जनधन बैंक एकाउंट, ए का मतलब है आधार कार्ड और एम का मतलब है हर आदमी को मोबाइल।
उन्होंने सपा पर व्यंग्य करते हुए कहा, गुजरात में जब इस बारे में मैंने बोला तो एक समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता बोले, हम भी जैम लाए हैं। मैंने पता कराया कि इनका जैम क्या है, तो पता चला समाजवादी जैम का मतलब है- J से जिन्ना, A से आजम खान और M से मुख्तार अंसारी। अब आप बताइए आपको भाजपा का जैम चाहिए या समाजवादी पार्टी का।

पूर्व भाजपा अध्‍यक्ष शाह ने कहा कि ये लोग उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकते, उनका काम समाज को जात-पांत में बांटना, दंगे कराना, तुष्टीकरण करना और वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव आया है, अखिलेश को जिन्ना बहुत महान दिखने लगे हैं।



और भी पढ़ें :