0

UP : अखिलेश यादव चुने गए सपा विधायक दल के नेता, शिवपाल फिर हुए पराए!

शनिवार,मार्च 26, 2022
0
1
दानिश को मेहनत का फल 2017 में मिला और उन्हें उर्दू भाषा की समिति का सदस्य बनाया गया। साल 2021 में उन्हें संगठन में अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई थी, हालांकि इस बार उनका कद बढ़ाकर मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है।
1
2
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भाजपा के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देर शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया।
2
3
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के बाद आज भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इसमें योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया। 272 विधायकों ने योगी के नाम पर अपनी सहमति दी। सुरेश खन्ना ने योगी के नाम का प्रस्ताव रखा। इस बैठक में गृह मंत्री अमित ...
3
4
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
4
4
5
नई दिल्ली। देश में हुए 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम 10 मार्च को आए थे। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में सरकार गठन को लेकर जारी कवायद के बीच रविवार देर रात प्रधानमंत्री आवास पर हाईलेवल मीटिंग हुई। इसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ ...
5
6
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में सरकार गठन को लेकर जारी कवायद के बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
6
7
गोरखपुर। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी जीत के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत पहली बार गोरखपुर (Gorakhpur) में हैं। इस बीच खबरें हैं कि योगी आदित्यनाथ ने शपथग्रहण से पहले संघ प्रमुख भागवत से मुलाकात की है।
7
8
दावा किया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े ओपी राजभर की बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।
8
8
9
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही भारतीय जनता पार्टी शपथ ग्रहण समारोह को यादगार को यादगार बनाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए भारतीय ...
9
10
सूत्रों की माने तो पिछले सरकार की अपेक्षा इस बार की सरकार में केशव प्रसाद मौर्य का कद और बड़ हो सकता है इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है और उन्हें प्रदेश की कई अहम जिम्मेदारी दिए जाने की तैयारियां चल रही हैं।
10
11
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश सहित 4 राज्यों में सरकार गठन को लेकर मंगलवार को भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर बैठक की।
11
12
नई दिल्ली। 5 राज्यों में कांग्रेस की करारी हार हुई। इस हार के बाद दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी हुई थी।
12
13
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में गड़बड़ी का परोक्ष रूप से आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि कोई ना कोई 'बड़ा खेल' हुआ है।
13
14
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बावजूद तीन ऐसी सीट हैं, जहां उसके प्रत्याशी अपनी जमानत नहीं बचा सके। चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रतापगढ़ की कुंडा, जौनपुर की मल्हनी और बलिया की रसड़ा सीट पर ...
14
15
उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के बहरिया के नेवादा गांव में पार्टी की जीत के दौरान निकाले गए जुलूस पर हुए पथराव और लाठी-डंडे से की गई पिटाई में एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। बाद में लापरवाही बरतने को लेकर 4 पुलिसकर्मियों को ...
15
16
इस बीच सबसे ज्यादा सस्पेंस उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम पर होगा। हालांकि दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात के बाद ही यह तय हो सकेगा।
16
17
नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचे। करीब पौने दो घंटे यह बैठक चली।
17
18
तिरुवनंतपुरम। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (KPCC) के अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कांग्रेस के संकटग्रस्त केंद्रीय नेतृत्व का शनिवार को बचाव किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी तथा केसी ...
18
19
कानपुर देहात पहुंचे भाजपा के कार्यवाहक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कानपुर देहात में मिले जनादेश को लेकर जनता का धन्यवाद प्रकट करते हुए बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों का भी उत्साहवर्धन किया। उन्होंने विपक्ष को सलाह देते हुए कहा कि समय के ...
19
20
लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव मे भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाई है। इस बीच ईवीएम का मामला फिर से गर्मा गया है। EVM को लेकर एक ओडियो वायरल हुआ है। सपा अध्यक्ष ने EVM को लेकर वायरल ऑडियो को लेकर सवाल खड़ा किया है।
20
21
अब जनता, बुलडोज़र टैटू बनवाकर योगी आदित्यनाथ का स्वागत कर रही है। मतलब अब तक आपने सिर्फ मोदी को लेकर लोगों में दीवानगी देखी थी, अब योगी को लेकर भी लोग दीवानें हो रहे।
21
22
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन के साथ चुनाव लड़े सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) प्रमुख ओपी राजभर ने करारी हार को लेकर पहले ईवीएम पर सवाल उठाया था, अब वे जनता को गाली देते नजर आ रहे हैं।
22
23
नई दिल्ली। हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के 'जी-23' समूह के कई नेता शुक्रवार को बैठक कर रहे हैं, जिसमें वे आगे की रणनीति तय कर सकते हैं।
23
24
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर उन्हें मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे को स्वीकार करते हुए उनसे अन्य व्यवस्था होने तक ...
24
25
नोएडा। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद के सर्वेक्षणों के रुझानों और ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के आरोपों के बाद, एक वाहन में बैठ कर दूरबीन से स्ट्रांग रूम पर नजर रखने वाले, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार योगेश वर्मा चुनाव हार गए हैं।
25
26
दरअसल, किसी वक्‍त में अटलजी ने कांग्रेस को लेकर यह बात संसद में कही थी। उन्‍होंने कहा था कि आज भाजपा का मजाक उडाने वाले ये बात याद रख ले कि एक दिन पूरे देश में कमल खिलेगा और देश कांग्रेस पर हंसेगा।
26
27
लखनऊ। फाजिल नगर सीट से चुनाव में शिकस्त खाए हुए समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है। यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया।
27
28
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के परिणाम 10 मार्च को साफ होने के बाद यूपी में एक बार फिर भाजपा ने प्रचंड जीत के साथ सरकार बनाई। भाजपा की इसी जीत और सपा को मिली करारी हार से आहत एक युवक ने नतीजों के तुरंत बाद जहरीला पदार्थ खा लिया। ...
28
29
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की बड़ी हार हुई है। पंजाब में सत्तारूढ रही कांग्रेस को चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है तो उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के तमाम कोशिशों के बाद कांग्रेस ने अब तक का ...
29
30
लखनऊ। उत्तरप्रदेश समेत 4 राज्यों में बड़ी जीत मिलने से भाजपा में उत्साह का माहौल नजर आ रहा है। पार्टी ने राज्य में लगातार दूसरी बार चुनाव जीतकर 37 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसी जीत का स्वाद उस समय और बढ़ गया जब भाजपा के सुनील शर्मा ने 2 लाख से ...
30
31
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की सत्ता में वापसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उस मिथक को भी तोड़ दिया जिसमें कोई मौजूदा मुख्यमंत्री पांच साल की सरकार के बाद सत्ता में वापसी नहीं कर पाता है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश पर ...
31
32
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में करीब एक दर्जन सीटों पर भाजपा की और सपा की अगुवाई वाले गठबंधनों के बीच बेहद कांटे का मुकाबला हुआ और जीत व हार का फैसला 500 से भी कम मतों के अंतर से हुआ।
32