UP Elections : कांग्रेस ने भूपेश बघेल को बनाया वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक

Last Updated: शनिवार, 2 अक्टूबर 2021 (19:23 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। ने छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव में चल रही तनातनी के बीच बघेल को में होने वाले के लिए पार्टी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बघेल को तत्काल पदभार ग्रहण करने के लिए कहा है। उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव हैं और बघेल को पार्टी की प्रदेश प्रभार प्रियंका गांधी वाड्रा का करीबी माना जाता है।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर सिंहदेव तथा बघेल के बीच जारी संघर्ष आलाकमान तक पहुंच चुका है, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व समाधान नहीं निकाल पा रहा है। सिंहदेव का कहना है कि सरकार बनते समय तय हुआ था कि ढाई साल बाद उन्हें मुख्यमंत्री का दायित्व सौंपा जाएगा, लेकिन बघेल पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में उनके समर्थक विधायक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और लगातार कांग्रेस नेतृत्व पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं। बघेल समर्थक 25 विधायक पहले से ही दिल्ली में मौजूद थे लेकिन कल छह विधायक तथा आज चार और विधायक दिल्ली पहुंचे हैं। ये विधायक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट बापू की जयंती पर श्रद्धांजलि देने भी गए।

भूपेश समर्थक विधायकों की दिल्ली में मौजूदगी को मुख्यमंत्री का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। बघेल समर्थक विधायक नेतृत्व को संदेश दे रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कोई विकल्प नहीं है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :