उत्तरप्रदेश चुनाव : भाजपा ने सुभासपा को दीं 8 सीटें

बलिया (उत्तरप्रदेश)। उत्तरप्रदेश के पूर्वाचल में राजभर मतदाताओं के बीच प्रभावशाली मानी जाने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया है कि भाजपा ने उनके दल को समझौते के तहत 8 सीटें दी हैं।
 
राजभर ने सोमवार को यहां बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा पार्टी की उत्तरप्रदेश इकाई के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने गत 21 जनवरी को सुभासपा को 8 सीट देने पर सिद्धांतत: सहमति दे दी है।
 
उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी मऊ जिले की मऊ सदर, बलिया जिले की बांसडीह, गाजीपुर जिले की जहूराबाद तथा जखनिया, कुशीनगर जिले की रामकोला, वाराणसी जिले की अजगरा, आजमगढ़ जिले की मेंहनगर तथा जौनपुर जिले की शाहगंज सीट से चुनाव लड़ेगी।
 
राजभर ने बताया कि वे खुद मऊ सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे। मऊ सदर सीट से बाहुबली मुख्तार अंसारी विधायक हैं। सपा ने इस सीट पर अल्ताफ अंसारी तथा बसपा ने मनोज राय को उम्मीदवार बनाया है।
 
उन्होंने बताया कि उनका बेटा अरविंद बलिया जिले की बांसडीह सीट से चुनाव लड़ेगा। बांसडीह में सपा ने पंचायती राज मंत्री राम गोविन्द चौधरी तथा बसपा ने शिवशंकर चौहान को उम्मीदवार बनाया है। राजभर ने दावा किया कि उनकी पार्टी और भाजपा का गठजोड़ पूर्वी उत्तरप्रदेश में अधिकांश सीटों पर चुनाव जीतेगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :