गाजीपुर की 7 व चंदौली की 4 सीटों पर दिलचस्प मुकाबला

संदीप श्रीवास्तव|
हमें फॉलो करें
पूर्वांचल के 2 जिले गाजीपुर व चंदौली जिलों में चुनावी सरगर्मियां व सियासी खेल के नजारों को परखना आसान न होगा। इन जिलों में पिछले विधानसभा चुनाव को देखें तो गाजीपुर में 7 विधानसभा सीटें हैं तो चंदौली में 4। 
गाजीपुर की 7 सीटों में 6 सीट सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के पास है व 1 सीट पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के पास गईं। अन्य किसी पार्टी का खाता तक नहीं खुला, वहीं चंदौली जिले की 4 सीटों में सपा व बसपा 1-1 व 2 पर निर्दलीय प्रत्याशी कब्जा किए रहे।
 
गाजीपुर जिले में इस बार के चुनाव में कुल 72 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिसमें भाजपा-बसपा के लिए इस बार का चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं है, क्योंकि गत चुनाव में इनका खाता तक नहीं खुला था। जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 25 लाख 99 हजार 360 है जिन्हें चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करना है।
 
चंदौली जिले की 4 विधानसभा सीटों पर भी इस बार का चुनाव महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस जिले में भी भाजपा व बसपा का खाता नहीं खुला था। जिले में कुल 13 लाख 73 हजार 792 मतदाता हैं। इस बार जिले के मतदाताओं का क्या फैसला होता है, वो देखने लायक होगा।



और भी पढ़ें :