चुनाव में भाजपा को 'उल्टा आसन' कराएगी जनता : अखिलेश यादव

लखीमपुर खीरी (उत्तरप्रदेश)। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि 'अच्छे दिन' का झूठा वादा करने और नोटबंदी के रास्ते देश को पीछे धकेलने वाली भाजपा को राज्य की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में लंबी-लंबी लाइनें लगाकर 'उल्टा आसन' कराएगी।
अखिलेश ने धौरहरा से सपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में हम लोगों को कैसे गुमराह किया गया। हमने तो तकलीफ वाले दिन देख लिए, लाइन में खड़े होकर परेशानी वाले दिन भी देख लिए। बताओ, अच्छे दिन कहां हैं? 
 
उन्होंने कहा कि हमें लगा कि देश आगे बढ़ेगा लेकिन इन लोगों (भाजपा) ने नोटबंदी करके देश को पीछे धकेल दिया। आंकड़े इसकी गवाही देते हैं। भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहकर हुई नोटबंदी के दौरान 500 और 1,000 रुपए के नोट जमा करने में भी भ्रष्टाचार हो गया। पूरा देश लाइन में लग गया जबकि सिर्फ हमने लाइन में लगने के कारण मरे लोगों के परिजन की मदद की।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने जो योग कराया, उसमें एक उल्टा आसन भी होता है। इस बार चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान करने वालों की लंबी-लंबी लाइनें लगेंगी और वे इस पार्टी को उल्टा आसन कराएंगे।
 
उन्होंने कहा कि भाजपा ने लक्ष्यभेदी हमले करके सीमा पर अनेक जवानों को शहीद करवा दिया। कोई बताए कि भाजपा सरकार ने उन जवानों के घर वालों की क्या मदद की? प्रदेश की सपा सरकार ने शहीदों के परिजन को 25-25 लाख रुपए की मदद की। हमारी सरकार ने सबकी मदद की। हम अपील करते हैं कि यह उत्तरप्रदेश का तो चुनाव है ही लेकिन देश की दिशा तय करने वाला भी है। आप सोच-समझकर मतदान करें। (भाषा)



और भी पढ़ें :