मोदी ने विकास के नाम पर झाडू़ पकड़ाई, योग कराया : अखिलेश

लखनऊ| पुनः संशोधित रविवार, 22 जनवरी 2017 (15:26 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री सपा अध्यक्ष ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से 'अच्छे दिनों' की परिभाषा पूछते हुए कहा कि अपने 3 साल के कार्यकाल में हर मोर्चे पर विफल रही इस सरकार ने लोगों को के बहाने झाडू़ पकड़ाई और कराया।
 
अखिलेश ने यहां 'छोटे लोहिया' के नाम से मशहूर जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर सपा का चुनाव घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि चुनाव आने पर दूसरे दलों के लोग न जाने कौन-कौन सी बातें कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता जानती है कि गांव, गरीब और अल्पसंख्यकों की चिंता किसने की।
 
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी तथा भाजपा पर तंज करते हुए कहा कि जिन्होंने अच्छे दिनों का वादा किया, सबका साथ सबका विकास की बात कही, अब तो 3 साल हो रहे हैं, चुनाव आ रहा है तो हो सकता है कि बजट में कुछ नई चीजें दे दें लेकिन उत्तरप्रदेश की जनता अच्छे दिन ढूंढ रही है। विकास के बहाने कभी झाडू़ पकड़ा दी तो कभी योग करा दिया। बहाने कैसे-कैसे चल रहे हैं। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें जैसे-जैसे दिन देखने थे, देख लिए, बहुत कम समय में देख लिए लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि अच्छे दिन की परिभाषा क्या है? आपने (भाजपा) उत्तरप्रदेश को बरबाद करने की बहुत कोशिश की, बहुत चाहा कि माहौल को दूसरी तरह का बना दिया जाए, लेकिन हमनें ऐसा नहीं होने दिया। 
 
उन्होंने कहा कि भाजपा 'डिजिटल इंडिया' की बात करती है, लेकिन उसने इसे जमीन पर उतारने के लिए कुछ नहीं किया। जहां तक 'कैशलेस सोसाइटी' की बात है तो वह स्मार्टफोन के साथ-साथ हमारे लैपटॉप से भी हो सकता है। विकास के मामले में समाजवादियों का कोई मुकाबला नहीं है। जनता एक बार फिर उनकी सरकार बनवाए तो संतुलित विकास को आगे बढ़ाया जाएगा। (भाषा)



और भी पढ़ें :