Budget 2022: ट्विटर और फेसबुक पर हुई मीम्स की बारिश, लोग शेयर कर रहे ‘हाल ए बजट’

meme
Last Updated: मंगलवार, 1 फ़रवरी 2022 (15:19 IST)
हमें फॉलो करें
ट्विटर पर हैशटैग #Budget2022 के साथ गुदगुदाने वाले पोस्ट और मीम्स शेयर करना शुरू कर दिया है। हर बार की तरह इस बार भी लोगों का कहना है कि सरकार ने मीडि‍ल क्लास की तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दि‍या है। मीडि‍ल क्‍लास महज एक सैंडविच बनकर रह गई है।

बजट पेश होते ही मंगलवार को सोशल मीडि‍या में ट्व‍िटर से लेकर फेसबुक तक और इंस्‍टाग्राम तक पर इसे लेकर मीम्‍स और प्रतिक्रयाओं की बारिश सी हो गई।

बता दें कि ट्विटर पर #Budget2022 हैशटैग से मीम्स की बाढ़-सी आ गई है। एक ओर जहां लोगों को इस बजट से कई उम्मीदें हैं, तो वेतनभोगी वर्ग 80C की सीमा बढ़ाए जाने की उम्मीद लिए वित्त मंत्री की ओर देख रहा है। आइए नजर डालते हैं चुनिंदा मीम्स पर।

कोई इसका मजाक उड़ा रहा है तो कोई इसे लेकर मीम्‍स बना रहा है। किसी ने हालांकि बजट को ठीक-ठाक बताया है तो कोई कह रहा है कि इससे तो अच्‍छा था सरकार बजट पेश ही नहीं करती।

अक्षय सैनी ने अपनी राय जाहिर करते हुए एक फोटो शेयर किया है, जिसके कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा, Salaried class waiting for Finance Mister to talk about Tax Slabs.

कुछ लोग शहनाज गिल का फोटो शेयर कर कह रहे हैं, क्‍या करूं मैं मर जाऊं

वहीं किसी को बजट सुनकर चक्‍कर आने लगे तो कोई कह रहा है,



एक मीम बेहद पापुलर हो रहा है, जिसमें एक पलंग पर पति‍ पत्‍नी को सोते हुए दिखाया है। पत्‍नी सोच रही है कि जरूर उसका पति किसी दूसरी औरत के बारे में सोच रहा है, जबकि पति बजट में उसके लिए कुछ नहीं होने की वजह से पूरी तरह से ब्‍लैंक हो गया है।

मीडि‍ल क्‍लास के लिए बजट में कोई खास घोषणा नहीं होने को लेकर एक मजेदार मीम शेयर किया जा रहा है। जिसमें मिस्‍टर बि‍न अपने लिए अच्‍छी घोषणा का इंतजार कर रहा है, दूसरे फोटो में वो घड़ी देख रहा है, तीसरी तस्‍वीर में वो थक कर नीचे बैठ जाता है और चौथे फोटो में वो हारकर खेत में लेट जाता है।

थनोस पंडि‍त ने ट्वि‍टर पर लिखा, बिलकुल बकवास है ये आप इसे बंद कर दो।

इसके साथ ही बजट को लेकर मजेदार वनलाइनर्स शेयर किए जा रहे हैं।

एक लाइन है, आर्थिक स्‍थि‍ति ठीक नहीं है हमारी

अभि‍नेता मिथून का एक फोटो शेयर कर कहा जा रहा है।

तुम अमीर हो खुशनसीब हो, मैं गरीब हूं बदनसीब हूं

उधर फेसबुक पर भी मीम की भरमार है,








और भी पढ़ें :