Budget 2021-22 : भाजपा का दावा, 'गेम चेंजर' होगा इस बार का बजट...

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जनवरी 2021 (18:33 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। के में पेश होने से पहले सत्तारूढ़ भाजपा ने गुरुवार को दावा किया इस बार का आम बजट होगा और देश में आर्थिक विकास के एक नए युग की शुरुआत करेगा।
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की एक ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से प्रभावित होने के बाद देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटी है और तेजी से सुधार देखा जा रहा है।

भाजपा मुख्यालय में पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता जफर इस्लाम के साथ संबोधित करते हुए अग्रवाल ने कहा कि औद्योगिक उत्पादन सूचकांक के आंकड़े और श्रम बल की भागीदारी भी अर्थव्यवस्था में सुधार का संकेत करती है।

उन्होंने कहा, अच्छा अर्थशास्त्र ही अच्छी राजनीति है और यह नरेन्द्र मोदी सरकार का लक्ष्य भी रहा है। इसी लक्ष्य पर 2021 का बजट आधारित होगा, जो गेम चेंजर होगा। इस्लाम ने कहा कि इस बार का बजट आर्थिक विकास के नए युग की शुरुआत करेगा और भारत को आत्मनिर्भर बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

दोनों नेताओं ने कहा कि सभी आर्थिक मापदंड संकेत करते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था को गति मिली चुकी है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यह और बेहतर होने वाली है।(भाषा)



और भी पढ़ें :