एकता को मिली अपने अकबर की जोधा

PR
PR

अब चर्चा है कि एकता अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर खासी व्यस्त है। एकता इन दिनों अपने बहुचर्चित ऐतिहासिक प्रोजेक्ट ‘जोधा अकबर’ की स्टार कास्ट को फाइनल करने के लिए काफी मेहनत कर रही है। जब बात एकता के धारावाहिकों की हो तब उसकी स्टारकास्ट भी काफी चुन कर ली जाती है। यही हाल एकता के ऐतिहासिक प्रोजेक्ट ‘जोधा अकबर’ को लेकर है। अपनी इस ऐतिहासिक कृति की जोधा को फाइनल करने के लिए एकता ने करीब 7000 लड़कियों के ऑडिशन लिए परंतु उन्हें अपनी जोधा नहीं मिली। यहां तक की एकता ने धारावाहिक ‘बालिका वधु’ में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री तोरल रासपुत्रा को भी रिजेक्ट कर दिया।

इस बारे में डेली सोप क्वीन का कहना है कि मैं अपने इस धारावाहिक के लिए एक ऐसा चेहरा चाहती हूं जिसमें जोधा के किरदार को निभाने की क्षमता के साथ साथ राजपूत घराने का तेजस्वीपन छलकें। उस चेहरे में जोधा की तरह बहादुरी के साथ साथ उसके जैसी खूबसूरती और राजकुमारियों जैसा पारंपरिक स्वभाव भी होना चाहिए। जिसकी आंखो से साहस और दृढ़ विश्वास झलकता हो।

और यह बात मुझे परिधि शर्मा में नजर आई। एकता का कहना है कि परिधि में वह सबकुछ है जो मुझे इस किरदार के लिए चाहिए था। परिधि एकता के कई धारावाहिकों में नजर आ चुकी हैं। वे धारावाहिक ‘रूक जाना नहीं’ तथा ‘तेरे मेरे सपने’ में नकारात्मक किरदार भी निभा चुकी हैं।

इस बारे में परिधि का कहना है कि यह पहला मौका होगा जब वे मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। इस किरदार को पाकर बेहद खुश नजर आ रहीं परिधि ने कहा कि हम सभी जानते है कि बालाजी प्रोड्क्शंस का टेलीविजन जगत में एक तरफा राज है और इतने बड़े प्रोडक्शन हॉउस के धारावाहिक में रोल पाना एक सपने के पूरे होने जैसा है।
WD|
टेलीविजन जगत के डेली सोप्स की महारानी हमेशा ही अपने धारावाहिकों की शैली को लेकर चर्चा में बनी रहती है। और हो भी क्यों ना। आज के इडियट बॉक्स पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय धारावाहिक एकता कपूर के प्रोड्क्शन हॉउस बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा ही बनाए जाते हैं। चाहें वो दर्शकों का चहेता धारावाहिक ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ हो या फिर 1000 एपिसोड्स पूरे करने वाला धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’। एकता के सभी धारावाहिक दर्शकों से एक खास रिश्ता बना ही लेते हैं।
सूत्रों के अनुसार तोरल रासपुत्रा का ऑडिशन क्रिएटिव टीम को बेहद ही पसंद आया था। यहां तक की तोरल ने इस किरदार के लिए अपनी दावेदारी पक्की भी कर ली थी परंतु जब एकता ने तोरल को देखा तो उन्होंने कहा कि ये मेरी जोधा नहीं है।



और भी पढ़ें :