जोधा-अकबर की शूटिंग जयपुर में

WD|
जी टीवी पर शुरू होने वाली टीवी सीरिज 'जोधा-अकबर' की शूटिंग कुछ दिन पहले जयपुर के पास सवाई माधोपुर की नाहरगढ़ हवेली में की गई। के इस सीरियल की शूटिंग के लिए शो का पूरा कास्ट और क्रू एक हफ्ते तक जयपुर में ही रहा।


जयपुर की भव्य लोकेशंस और सेट्स पर शूट हुए इस सीरियल में 'पृथ्वीराज चौहान' फेम, रजत ने अकबर और 'रुक जाना नहीं' में काम कर चुकीं परिधि शर्मा ने जोधा का किरदार निभाया है। शो में जोधा की विश्वासपात्र दासी का रोल कर रही हेमा मीना ने बताया कि शो की शूटिंग के लिए जयपुर से 9 लड़कियों को लिया गया है।

खबरों के मुताबिक टीम ने समय-सीमा के भीतर शूटिंग निपटाने के लिए बड़ी तेजी से काम किया।
छोटे पर्दे पर कई फेमस सीरियल्स का निर्माण कर चुकीं एकता कपूर को दर्शकों की पसंद-नापसंद की गहरी समझ है।

तभी उन्हें यह समझते देर नहीं लगी कि जोधा-अकबर की कहानी पर बन रहे इस सीरियल में भव्यता का अपना महत्व होगा और लोकेशंस को रियल दिखाना बहुत जरूरी होगा, इसलिए शो की शूटिंग मुंबई के सेट्स पर करने की बजाय जयपुर की रियल लोकेशंस पर करना ज्यादा प्रभावशाली रहेगा। जयपुर में शूटिंग करना एकता कपूर की इसी समझ को बयान करता है।
इस टीवी सीरिज की शूटिंग के वक्त 'पवित्र रिश्ता' फेम पराग त्यागी, अपनी गर्लफ्रेंड शेफाली जरीवाला को लोकेशन पर देखकर चौंक गए। दोनों काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। शैफाली ने कहा कि पराग 'जोधा-अकबर' की शूट में व्यस्त थे। तो जैसे ही दिल्ली में मेरा शो खत्म हुआ मैं सीधे पराग होटल पहुंच गई और उसके साथ कुछ घंटे बिताकर अपने शो के लिए आगरा निकल जाऊंगी।



और भी पढ़ें :