अब टॉप 5 टी-20 बल्लेबाज भी नहीं रहे विराट कोहली, रैंकिंग में केएल राहुल ने पछाड़ा

पुनः संशोधित बुधवार, 10 नवंबर 2021 (15:37 IST)
में अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ लगातार अर्धशतक बनाने का फल को में मिला। उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय की कप्तानी छोड़ चुके विराट कोहली को पछाड़ा।

विराट कोहली पिछले हफ्ते चौथे स्थान पर थे जो अब 698 अंक खिसक कर 8वीं रैंक पर आ गए हैं। वहीं पिछले 3 मैचों में 50 से ज्यादा रन जड़ने के कारण केएल राहुल ने 727 अंको के साथ 3 स्थान की छलांग लगाई है और पांचवी रैंक पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली के लिए टी-20 विश्वकप कप्तान ही नहीं बतौर बल्लेबाज भी खासा अच्छा नहीं रहा। पाकिस्तान के खिलाफ 57 रनों की पारी को छोड़ दिया जाए तो उन्होंने कुछ खास नहीं किया है। अफगानिस्तान और नामीबिया के खिलाफ तो वह बल्लेबाजी करने ही नहीं उतरे।
केएल राहुल ने ना केवल विराट कोहली बल्कि पाकिस्तानी कीपर मोहम्मद रिजवान को भी रैंकिंग में पछाड़ दिया। भारत के खिलाफ पहले मैच में धुंआधार बल्लेबाजी करने वाले रिजवान सिर्फ स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में अर्धशतक जड़ सके। इस कारण वह 718 अंको के साथ 6वीं रैंक पर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलने वाले रासी वेन डेर डुसें को 6 पायदान का फायदा हुआ है और अब वह टी-20 के टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो चुके हैं।



और भी पढ़ें :