बांग्लादेशी बल्लेबाज और श्रीलंकाई गेंदबाज के बीच बस हाथापाई होते होते रह गई (वीडियो)

Last Updated: रविवार, 24 अक्टूबर 2021 (19:14 IST)
शारजाह: देश और दुनिया की नजरें भारत और पाकिस्तान के मैच पर हो लेकिन रविवार के पहले मुकाबले से ही मैदान पर खिलाड़ियों के बीच गर्मी देखने को मिली। क्वालिफायर से सुपर 12 में जगह बनाने वाली दोनों टीमें श्रीलंका और के बीच खेले जा रहे मुकाबले में श्रीलंकाई गेंदबाज और बांग्लादेशी बल्लेबाज की लगभग हाथापायी होते होते रह गई।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी श्रीलंका को शुरुआत में सफलता नहीं मिली लेकिन पहले पॉवरप्ले के अंत होने से पहले गेंदबाज लाहिरु कुमार ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास को आउट करवा कर श्रीलंका को बड़ी राहत दिलाई।

लेकिन इस गेंद के ठीक बाद वह बल्लेबाज पर बरस पड़े। दूसरे छोर पर खड़े नईम ने भी बाहर जाते अपने साथी का साथ दिया और गेंदबाज को कंधे पर धक्का दिया। इस वाक्ये को देखकर श्रीलंकाई खिलाड़ी दोनों को ही अलग करने में जुट गए।

जब तक अंपायर दोनों के पास आते बात बहुत बढ़ गई थी। बहरहाल 16 रनों के स्कोर पर लिट्टन दास चलते बने। इस ओवर से पहले भी लाहिरू की एक गेंद नईम ने वापस गेंदबाज की ओर खेली थी। लेकिन इस गेंद को लाहिरू ने पकड़कर नईम के सिर के पास मारा था। हालांकि गेंद नईम के सिर से थोड़ी दूर होते हुए विकेटकीपर की ओर चली गई।
सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम और मुशफिकुर रहीम के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 12 ग्रुप एक के मैच में रविवार को चार विकेट पर 171 रन बनाये।

बांग्लादेश का स्कोर आठवें ओवर में दो विकेट पर 56 रन था जिसके बाद नईम और रहीम ने 8 . 3 ओवर में 73 रन की साझेदारी की । नईम ने 52 गेंद में छह चौकों की मदद से 62 रन बनाये जबकि रहीम 37 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाये।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों नईम और लिटन दास ने बड़े शॉट खेलने के लिये कुछ ओवरों तक इंतजार किया। दोनों की साझेदारी मजबूत होती दिख रही थी लेकिन दास को छठे ओवर में लाहिरू कुमारा ने पवेलियन भेज दिया।

फुल लैंग्थ गेंद को खेलने के प्रयास में दास ने दासुन शनाका को मिड आफ में कैच थमाया । इसके बाद गेंदबाज और बल्लेबाज में तीखी बहस हो गई और अंपायर को दखल देना पड़ा।

कुमारा आक्रामक अंदाज में दास की तरफ बढे। दोनों के बीच बहस हुई और सिर आपस में लगभग टकरा ही गए थे कि दोनों को अलग करना पड़ा ।स्टार हरफनमौला शाकिब अल हसन ने सातवें ओवर में चरित असलांका को दो चौके लगाये लेकिन अगले ओवर में चमिका करूणारत्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पावरप्ले के आखिर में स्कोर एक विकेट पर 41 रन था और दस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 72 रन हो गया ।रहीम ने 11वें ओवर में वानिंदु हसरंगा को छक्का लगाया और 13वें ओवर में बिनुरा फर्नांडो को छक्का जड़ा।

नईम ने 14वें ओवर में 44 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया । रहीम ने 15वें ओवर में हसरंगा को दो चौके लगाये। दोनों ने पांच ओवर में 46 रन जोड़े। बांग्लादेश ने आखिरी पांच ओवर में 53 रन बनाये ।नईम 17वें ओवर में फर्नांडो को पूल शॉट खेलने के प्रयास में कैच दे बैठे।



और भी पढ़ें :