पति शोएब पाक टीम में शामिल फिर भी सानिया मिर्जा भारत से मैच के दिन करेंगी यह (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 (19:37 IST)
भारत के लिए 4 बार ओलंपिक में हिस्सा ले चुकी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इस बार भारत पाकिस्तान के मैच के दौरान सोशल मीडिया से गायब रहेंगी।

भारत और पाकिस्तान का मैच हो और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा ना हो, ये तो अन्याय होगा। टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे आपस में भिंड़ने वाले हैं। इस मैच का इंतज़ार पूरी दुनिया कर रही है। सोशल मीडिया पर लोग मीम्स, वीडियो के ज़रिए इस मैच का इंतज़ार भी कर रहे हैं।

मगर सानिया मिर्ज़ा इस खास दिन सोशल मीडिया से मुक्ति लेने का मन बना रही हैं। गौरतलब है कि सानिया मिर्जा पाकिस्तानी खिलाड़ी की पत्नी भी हैं। सोशल मीडिया पर लोग अक्सर इन्हें ट्रोल करते हैं, ऐसे में इन्होंने एक वीडियो के ज़रिए ये फ़ैसला भी लिया है।

सानिया मिर्जा ने कहा है कि भारत और पाकिस्‍तान का जिस दिन मैच होगा, उस दिन वे सोशल मीडिया से दूर रहेंगी। उन्‍होंने साफ तौर पर अपने इंस्‍टाग्राम पर लिखा है कि मैच के दिन मैं जहरीले माहौल से बचने के लिए सोशल मीडिया से गायब रहूंगी। अपनी इंस्‍टाग्राम रील में उन्‍होंने ये सब लिखा है। सानिया मिर्जा के इस फैसले के बाद उनकी इस बात के समर्थन में लोग खूब कमेंट भी कर रहे हैं।

इतना ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह ने अपनी बात लिखी है, उन्‍होंने कहा है कि गुड आइडिया। यानी सानिया मिर्जा आपको अपने वाले कुछ दिनों तक सोशल मीडिया पर नहीं मिलेंगी। भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच के बाद वे सोशल मीडिया पर मिलेंगी, वे इस दौरान शायद ही कोई पोस्‍ट डालें।













A post shared by (@mirzasaniar)


गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पीठ के निचले हिस्से की चोट से उबरने में नाकाम रहे सोहेब मकसूद की जगह आगामी टी20 विश्व कप टीम में शोएब मलिक को शामिल किया है। मकसूद पीठ के निचले हिस्से के एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि उन्हें इस चोट से उबरने में अधिक समय लगेगा।

मलिक 2007 में टी20 विश्व कप के पहले आयोजन में टीम के कप्तान थे और 2009 में चैम्पियन बनने वाली टीम के सदस्य थे। वह इसके 2012, 2014 और 2016 के सत्रों में भी खेले है।उन्हें 113 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है।

मलिक उन चुनिंदा आधुनिक पाकिस्तानी क्रिकेटरों में से है जिनकी मौजूदगी में पाक ने टी-20 और चैंपियन्स ट्रॉफी जैसे 2 आईसीसी टूर्नामेंट जीते। शायद यही कारण है कि उनको टी-20 टीम में शगुन के तौर पर लिया गया है। उनको मैदान पर मौका मिलेगा इसकी कम ही उम्मीद लगती है।

सानिया मिर्जा ने किया शोएब मलिक के साथ निकाह

2010 में भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने हैदराबाद में अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ सगाई तोड़कर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह कर लिया। शोएब का पूरा परिवार कराची में रहता है लेकिन शादी के बाद सानिया और शोएब दुबई के अपने घर में शिफ्ट हो गए। अब इन दोनों का एक बेटा भी है।



और भी पढ़ें :