ऑलराउंडर सैम करन चोटिल होकर हुए टी-20 विश्वकप से बाहर, इंग्लैंड ने भाई टॉम को किया शामिल

Last Updated: गुरुवार, 7 अक्टूबर 2021 (21:49 IST)
लंदन: ऑलराउंडर की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए कमर में चोट के कारण आईसीसी से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

ईसीबी ने कहा, ‘‘शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स के इंडियन प्रीमियर लीग मैच के बाद करन ने कमर में दर्द की शिकायत दी। स्कैन के नतीजे में चोट का खुलासा हुआ है।’’

करन अगले कुछ दिन में ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे और उनके वहां और स्कैन किए जाएंगे। इसीबी की मेडिकल टीम इसके बाद उनकी चोट की समीक्षा करेगी।

करन के भाई टॉम को विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सरे के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोप्ले को भी रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

तेइस साल के करन का आईपीएल में प्रदर्शन निराशाजनक रहा और वह नौ मैचों में सिर्फ 56 रन बना सके। उन्होंने नौ विकेट चटकाए लेकिन 9.93 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए।

करन ने सुपरकिंग्स ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से मुझे यह दिल तोड़ने वाली खबर मिली कि मैं आईपीएल के बाकी सत्र और विश्व कप में नहीं खेल पाऊंगा। बेहद निराश हूं.... इस सत्र में चेन्नई के साथ खेलने का लुत्फ उठाया।’’
उन्होंने कहा, ‘‘अब तक इस खबर से नहीं उबर पाया हूं लेकिन शानदार स्थिति में टीम का साथ छोड़ रहा हूं। खिलाड़ी काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। अगले कुछ दिनों में जहां भी रहूंगा वहां से उनका समर्थन करूंगा। मुझे यकीन है कि वे खिताब जीतेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के सभी प्रशंसकों को धन्यवाद कहना चाहता हूं। पिछले दो सत्र में मैंने आपके समर्थन का लुत्फ उठाया। जल्दी ही आपके सामने दोबारा दौड़ता, गेंदबाजी और बल्लेबाजी करती हुआ दिखूंगा। ’’
करन ने कहा, ‘‘मैं मजबूत बनकर वापसी करूंगा, तब तक सुरक्षित रहिए।’’

करन ने अब तक 24 टेस्ट, 11 वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वह आईपीएल से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे।

इंग्लैंड के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ मंगलवार को मस्कट पहुंचा जहां वे टी20 विश्व कप की तैयारी करेंगे। वे 16 अक्टूबर तक ओमान में रहेंगे और टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए दुबई जाएंगे।
इंग्लैंड की टी-20 विश्व कप टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी : लियाम डॉसन, रीस टोपली, जेम्स विंस।



और भी पढ़ें :