न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका, चोटिल लॉकी फर्ग्युसन हुए टी-20 विश्वकप से बाहर

Last Updated: मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 (21:48 IST)
शारजाह:
के टी20 विश्व कप अभियान को बड़ा झटका लगा जब मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ टीम के पहले मैच से पूर्व तेज गेंदबाज पिंडली में ‘ग्रेड टू’ की चोट के कारण इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

तेज गेंदबाज एडम मिल्ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति से स्वीकृति मिलने पर 15 सदस्यीय टीम में उनकी जगह लेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 30 साल के फर्ग्युसन को सोमवार रात ट्रेनिंग के बाद दाईं पिंडली में जकड़न महसूस हुई। इसके बाद एमआरआई स्कैन कराया गया जिसमें ग्रेड टू चोट का खुलासा हुआ जिससे उबरने में तीन से चार हफ्ते का समय लगेगा।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने बयान में कहा, ‘‘टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर ऐसा होना लॉकी के लिए निराशाजनक है और पूरी टीम फिलहाल उनके लिए निराश है।’’

न्यूजीलैंड को अगले 13 दिन में पांच पूल मैच खेलने हैं और कोच स्टीड ने कहा कि ऐसे में उनके पास फर्ग्युसन को टूर्नामेंट से बाहर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

स्टीड ने कहा, ‘‘वह हमारी टी20 टीम का अहम हिस्सा है और काफी अच्छी फॉर्म में था इसलिए इस समय उसे गंवाना बड़ा झटका है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि हम भाग्यशाली है कि एडम के रूप में हमारे पास उनके समान विकल्प है जो पिछले दो हफ्ते से टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।’’

मिल्ने यूएई में ही मौजूद हैं क्योंकि न्यूजीलैंड ने टीम में उन्हें चोट की स्थिति में कवर के रूप में शामिल किया था। वह हालांकि आईसीसी से स्वीकृति मिलने पर ही उपलब्ध होंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले लॉकी फर्ग्यूसन ने 8 मैचों में 13 विकेट लिए थे। लॉकी साल 2019 के वनडे विश्वकप से ही एक बड़ा नाम बन गए थे।

वनडे विश्वकप 2019 में लॉकी फर्ग्यूसन ने 9 मैचों में 19 की औसत से 21 विकेट निकाले थे। वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे सफल गेंदबाज थे। इस टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 26 रन देकर 5 विकेट लेना था।
न्यूजीलैंड टीम के लिए वह टी-20 विश्वकप में भी इस तरह का प्रदर्शन दोहरा सकते थे लेकिन वह बिना एक मैच खेले जल्द स्वदेश रवाना होंगे।



और भी पढ़ें :