टी-20 विश्वकप के तुरंत बाद भारत दौरे को कीवी कोच ने बताया बहुत थका देने वाला

Last Updated: सोमवार, 15 नवंबर 2021 (19:02 IST)
दुबई:के मुख्य कोच ने टीम के भविष्य के क्रिकेट शेड्यूल को व्यस्त, कठिन और चुनौतीपूर्ण बताया है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास और कोई विकल्प भी नहीं हैं।

स्टीड ने सोमवार को एक बयान में कहा, “ यह पहली बार हो रहा है, जब हम एक टूर्नामेंट से दूसरी सीरीज में इतनी जल्दी प्रवेश कर रहे हैं। निश्चित रूप से हम एक व्यस्त, कठिन और चुनौतीपूर्ण शेड्यूल से गुजर रहे हैं। हमारे 9-10 खिलाड़ी पहले ही भारत पहुंच चुके हैं और दौरे की तैयारी कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि हम वहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ”
लगातार क्रिकेट खेल रही है कीवी टीम

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेटर खेल रहे हैं। पहले इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज, उसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, बंगलादेश के खिलाफ सीरीज, आईपीएल और फिर टी-20 विश्व कप। न्यूजीलैंड टीम के 10 खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे। इसके अलावा जिमी नीशम और ग्लेन फिलिप्स ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट का भी हिस्सा थे।

वहीं मार्टिन गुप्तिल, मार्क चैपमैन और ईश सोढ़ी लंबे समय से न्यूजीलैंड टीम के बायो बबल का हिस्सा हैं। टी-20 विश्व कप फाइनल के बाद अब न्यूजीलैंड टीम को भारत आकर 17 नवंबर से तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। वे टेस्ट खिलाड़ी जो न्यूजीलैंड के विश्व कप दल का हिस्सा नहीं हैं, वे पहले ही भारत पहुंच चुके हैं।
इस बीच न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन कोहनी की चोट से जूझ रहे कप्तान केन विलियम्सन का कार्यभार संतुलित करना चाहता है। उन्होंने विश्व कप से पहले अभ्यास मैचों के दौरान इस पुरानी चोट से एक बार फिर असहज महसूस किया था, लेकिन उन्हाेंने इस चोट के साथ ही पूरा विश्व कप खेला। प्रभावशाली तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन की हालांकि टीम में वापसी हो सकती है, जो चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे।

उन्होंने नेट में अभ्यास करना शुरू कर दिया है। स्टीड ने उनके चयन के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद जताई है। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ट सीरीज ही उनकी प्राथमिकता होगी और हो सकता है कि टेस्ट मैचों में तरोताजा रहने के लिए उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ी टी-20 मैचों में ना खेलें।
लॉकी के संदर्भ में, मुझे लगता है कि वह बहुत करीब है। "हम बस यह सुनिश्चित करेंगे कि हम वहां पहुंचें, ठीक यात्रा करें और उड़ान या ऐसा कुछ भी जब्त करने जैसी कोई समस्या नहीं है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह चयन के लिए उपलब्ध होगा, जो शानदार होगा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :