SRH ने भले ही किया हो ड्रॉप, लेकिन टी-20 विश्वकप में वॉर्नर ही करेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग

devid Warner
Last Updated: गुरुवार, 7 अक्टूबर 2021 (21:43 IST)
मेलबर्न:ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज भले ही अभी खराब फॉर्म में चल रहे हों लेकिन सीमित ओवरों की टीम के कप्तान ने बुधवार को कहा कि आगामी में वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे।

वार्नर ने पिछले एक साल से ज्यादा समय में छोटे प्रारूप में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन फिंच ने पारी का आगाज करने वाले अपने साथी का समर्थन किया और कहा कि वह ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 19 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे। खराब फॉर्म के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है।

फिंच ने टी20 विश्व कप के लिये संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले कहा, ‘‘हां, निश्चित रूप से वह ऑस्ट्रेलिया के लिये मैच खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। ’’

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उसकी तैयारियों पर कोई संदेह नहीं है, इसमें कोई शक नहीं कि वह हैदराबाद के लिये खेलना पसंद करता, लेकिन मैं जानता हूं कि वह अब भी अभ्यास कर रहा है। वह खेलने के लिये तैयार होगा। ’’

वार्नर ने सितंबर 2020 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिये कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वह चोट, विश्राम और कार्यक्रम के एक दूसरे के साथ पड़ने के कारण चार श्रृंखलाओं के अंतिम 14 मैचों में नहीं खेल सके।

आईपीएल के इस सत्र (दोनों चरणों) में वह आठ पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक ही जमा सके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत में आईपीएल सत्र के पहले चरण के दौरान उन्हें कप्तान पद से हटा दिया था।

वह विश्राम करने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कैरेबियाई और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गये। आईपीएल के दूसरे चरण में उन्होंने पहले दो मैचों में शून्य और दो रन बनाये जिससे सनराइजर्स की टीम ने फिर से उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी।

फिंच खुद जुलाई में घुटने के ‘कार्टिलेज’ को दुरूस्त करने के लिये हुई सर्जरी के बाद टूर्नामेंट खेलेंगे। शुरू में ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड (18 अक्टूबर) और भारत (20 अक्टूबर) के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में उनकी उपलब्धता को लेकर संशय बन रहा था।

लेकिन फिंच ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह दोनों मैचों में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे। ’’फिंच ने कहा, ‘‘पिछले दो हफ्तों मेरे उबरने की प्रक्रिया अच्छी रही है तो पूरी संभावना है कि मै खेलने के लिये फिट रहूंगा।’’

यह देखना अच्छा है कि इंग्लैंड की टीम आ रही है: फिंच

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि उन्हें यह देखकर अच्छा लग रहा है कि इंग्लैंड की टीम साल के अंत में एशेज दौरे के लिये आ रही है।खबरों के अनुसार इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और अन्य खिलाड़ियों ने एशेज दौरे के लिये अपनी सहमति दे दी है।

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये अपनी टीम के संयुक्त अरब अमीरात के लिये रवाना होने से पहले फिंच ने बुधवार को कहा, ‘‘मैं पूरी तरह से उनके साथ सहानुभूति रखता हूं, उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त है। ’’

इंग्लिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कुछ खिलाड़ियों ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों से बात की थी और वे अपने और अपने परिवार के लिये लगायी गयी ‘बायो-बबल’ शर्तों से संतुष्ट हैं।

इससे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि खिलाड़ियों को एशेज दौरे पर यात्रा पर फैसला करने के लिये इस हफ्ते के अंत तक का समय दिया गया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :