डेविड वॉर्नर ने 6 मारकर जड़े 34 गेंदो में 51 रन, ऑस्ट्रेलिया को पहुंचाया मजबूत स्थिति में

Last Updated: रविवार, 14 नवंबर 2021 (23:02 IST)
हमें फॉलो करें
ने अपना मजबूत फॉर्म जारी रखा और छक्का मारकर न्यूजीलैंड के खिलाफ के फाइनल में अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले इस टी-20 विश्वकप में वह श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक बना चुके थे।

पाकिस्तान के खिलाफ विवादास्पद तरीके से अर्धशतक चूकने वाले डेविड वॉर्नर ने पहले तेज गेंदबाज और फिर स्पिन गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। इसका नतीजा रहा कि उन्होंने 34 गेंदो में 51 रन जड़े। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए।पवैलियन लौटने से पहले डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदो पर 53 रन बना लिए थे। उनको ट्रैंट बोल्ट ने बोल्ड किया। इससे पहले बोल्ट ने फिंच का विकेट भी लिया था।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्वकप के फाइनल में अपना स्वाभाविक खेल दिखाया और पहले पॉवरप्ले में कप्तान ऐरन फिंच को सस्त में गंवाने के बाद भी रन गति पर असर नहीं पड़ने दिया। पहले पॉवरप्ले यानि कि 6 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट खोकर 43 रन बना लिए।

ऐरन फिंच के आउट होने के ठीक बाद इस टूर्नामेंट में 3 नंबर पर उतर रहे ने एडम मिल्ने को अपना निशाना बनाया और 1 छ्क्का और 2 चौके लगाए।

इससे पहले कप्तान केन विलियम्सन की 85 रन की कप्तानी पारी से न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप के फाइनल में रविवार को 20 ओवर में चार विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

टॉस गंवाने के बाद पहले खेलते हुए विलियम्सन ने एक छोर पर टिके रहकर 48 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 85 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और वेस्ट इंडीज के मार्लोन सैमुअल्स के 2016 के टी 20 विश्व कप के फ़ाइनल में नाबाद 85 रन बनाने के सर्वश्रेष्ठ स्कोर की बराबरी की।

कीवी कप्तान ने पहले 10 ओवरों में 19 गेंदों पर मात्र 18 रन बनाये लेकिन उसके बाद उन्होंने अपने तेवर तीखे करते हुए 29 गेंदों में 67 रन ठोक डाले। विलियम्सन ने मिशेल स्टार्क के पारी के 16वें ओवर में चार चौके और एक छक्का उड़ाते हुए 22 रन बटोरे। वह चौथे बल्लेबाज के रूप में 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जोश हेजलवुड के हाथों आउट हुए। हेजलवुड ने चार ओवर में मात्र 16 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।

ओपनर मार्टिन गुप्तिल ने 35 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 28 रन, डेरिल मिशेल ने आठ गेंदों पर एक छक्के के सहारे 11 रन, ग्लेन फिलिप्स ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 18 रन, जेम्स नीशम ने सात गेंदों में एक छक्के के सहारे नाबाद 13 और टिम सिफर्ट ने छह गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद आठ रन बनाये।



और भी पढ़ें :