टी-20 विश्वकप में एशिया का जलवा, बांग्लादेश ने PNG को 84 रनों से हराकर किया सुपर 12 में प्रवेश

46 रन बना और 4 विकेट चटकाकर शाकिब अल हसन ने यह सुनिश्चित किया कि बांग्लादेश सुपर 12 में जाने वाली दूसरी एशियाई टीम बने।

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (20:19 IST)
अल अमेरात: स्टार ऑलराउंडर (46, 4/9) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ने यहां गुरुवार को आईसीसी 2021 के ग्रुप बी के क्वालीफायर मैच में पापुआ न्यू गिनी पर 84 रनों से आसान जीत दर्ज की।

बंगलादेश की इस जीत में शाकिब का महत्वपूर्ण योगदान रहा। शाकिब ने पहले बल्लेबाजी में तीन छक्कों की मदद से 37 गेंदों पर 46 रन की शानदार पारी खेली और बाद में अपनी स्पिन गेंदबाजी से विपक्षी टीम की मध्य क्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। शाकिब ने चार ओवर में नौ रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने मध्य क्रम के सभी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगलादेश की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें शाकिब के अलावा कप्तान महमूदुल्लाह, लिटन दास, आफिफ हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने अहम योगदान निभाया। महमूदुल्लाह ने तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 गेंदाें पर 50, लिटन ने एक चौके और एक छक्के के सहारे 23 गेंदों पर 29, आफिफ ने तीन चौकों की बदौलत 14 गेंदों पर 21 और सैफुद्दीन ने एक चौके और दो छक्कों की मदद से छह गेंदों पर 19 रन की पारी खेली।

दूसरी पारी में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही ऑलआउट हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज किपलिन डोरिगा को छोड़ कर अन्य कोई भी बल्लेबाज गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाया। डोरिगा ने दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 गेंदों पर 46 रन बनाए।

इससे पहले पापुआ न्यू गिनी की गेंदबाजी भी निराशाजनक रही। कप्तान असद वाला, काबुआ वागी-मोरेया और डेमियन रावु ने दो-दो और साइमन अताई ने बेशक एक विकेट लिया, लेकिन वह बंगलादेश को बड़ा स्कोर बनाने से नहीं रोक पाए।

श्रीलंका के बाद बांग्लादेश सुपर 12 में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है। ओमान और स्कॉटलैंड में जारी मैच से पता चलेगा कि वह भारत के ग्रुप में जाती है या फिर ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में।

अगर स्कॉटलैंड ओमान को हरा देता है तो बांग्लादेश ग्रुप की दूसरी टीम रहेगी और ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप में जाएगी वहीं अगर ओमान स्कॉटलैंड को हरा देता है तो बांग्लादेश भारत के ग्रुप में जाएगी।



और भी पढ़ें :