0

Junior Hockey World Cup: जर्मनी ने मौजूदा चैंपियन भारत की उम्मीदों पर पानी फेरा, 2-4 से हार के साथ टूटा सपना

शनिवार,दिसंबर 4, 2021
0
1
कड़े प्रोटोकॉल के बावजूद यहां चल रहा जूनियर हॉकी विश्व कप कोरोना महामारी की चपेट में आ गया है और शुक्रवार को एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया जो कलिंगा स्टेडियम पर मीडिया सेंटर के संपर्क में था।
1
2
युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय ने अब तक की तुलना में ओलंपिक अभियान प्रकोष्ठ को और भी अधिक एथलीट-केंद्रित बनाने के लिए संशोधित ओलंपिक अभियान प्रकोष्ठ (MOC) के मुख्य सदस्यों के रूप में पूर्व एथलीटों की संख्या को दोगुना कर दिया है।
2
3
पूर्व ग्रैंडस्लैम युगल चैम्पियन पेंग शुआइ के लापता होने को लेकर चिंताओं के बीच चीन में सभी टूर्नामेंट रोकने के डब्ल्यूटीए के फैसले की चीन ने बृहस्पतिवार को निंदा करते हुए कहा कि खेलों का राजनीतिकरण करने वाली सभी कार्रवाई के वह खिलाफ है।
3
4
भारत की महान एथलीट अंजू बॉकी जॉर्ज को विश्व एथलेटिक्स ने देश में प्रतिभाओं को तराशने और लैंगिक समानता की पैरवी के लिये वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार दिया है।
4
4
5
गत चैंपियन भारत ने बेल्जियम की कड़ी चुनौती पर बुधवार को 1-0 से काबू करते हुए जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
5
6
इंदौर। कोरोनावायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के प्रसार को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी के चलते मध्यप्रदेश के इंदौर के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांश खुशवानी अफ्रीकी देश बोत्सवाना में फंस गए हैं जिसके बाद उनके चिंतित परिवार ने उनकी जल्द ...
6
7
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने साथ मिलकर पाकिस्तान में एक पर्फ्यूम ब्रांड लॉंच किया है। इस ब्रांड का नाम ऑलराउंडर है।
7
8
भारतीय महिला हॉकी टीम पांच से 12 दिसंबर तक होने वाले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मंगलवार को कोरिया के डोंगहे के लिए रवाना हो गई।
8
8
9
लियोनेल मेस्सी ने रिकॉर्ड सातवीं बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का ‘ बलोन डी ओर ’ पुरस्कार मिला जिन्होंने बार्सीलोना के साथ आखिरी सत्र में शानदार प्रदर्शन किया और अर्जेंटीना के साथ पहला अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता।
9
10
भारतीय महिला फुटबॉल टीम यहां ब्राजील के मनौस में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में चिली से 0-3 से हार गई। टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार दूसरी हार है।
10
11
दक्षिण अफ्रीका में होने वाला एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप शनिवार को देश में कोविड-19 के नये स्वरूप के पाये जाने के कारण स्थगित कर दिया गया।यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में पांच से 16 दिसंबर तक होना था।
11
12
गत चैंपियन भारत ने कल फ़्रांस से मिली हार के झटके से उबरते हुए कनाडा को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए जूनियर विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के पूल बी मैच में गुरूवार को 13-1 के बड़े अंतर से पीट दिया।
12
13
उप-कप्तान संजय के हैट्रिक गोल के बाद भी खिताब की दावेदार भारतीय टीम को फ्रांस ने बुधवार को यहां एफआईएच जूनियर हॉकी विश्व कप के पूल बी के मैच में 5-4 से हरा दिया।
13
14
अनुभवी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एवं दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु अगले महीने होने वाले बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग चुनाव लड़ेंगी।
14
15
‘ग्लोबल टाइम्स’ के संपादक हु जिन ने ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट की है जिसे चीन में ज्यादातर इंटरनेट यूजर्स नहीं देख सकते।
15
16
एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2021 के लिए पाकिस्तान जूनियर हॉकी टीम शनिवार को भुवनेश्वर पहुंच गई।
16
17
हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को आगामी महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी।
17
18
चीनी टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई की गुमशुदगी का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।
18
19
नई दिल्ली। वरिष्ठ खेल पत्रकार और फुटबॉल मामलों के जाने माने विशेषज्ञ नोवी कपाड़िया का गुरुवार दोपहर निधन हो गया। उन्होंने दोपहर में अंतिम सांस ली। नोवी कपाड़िया को फुटबॉल का विशेषज्ञ कहा जाता था। वे दिल्ली यूनीवर्सिटी में प्रोफेसर भी रह चुके थे। इसके ...
19