0

टोक्यो ओलंपिक के अंतिम दिन मेडल जीतने वाले नीरज और बजरंग ब्रेक के बाद लौटे ट्रेनिंग पर

गुरुवार,अक्टूबर 21, 2021
0
1
तालिबान राज में महिलाओं की बद से बदतर स्थिती तो हो ही गई थी। तालिबान ने महिला क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया था।
1
2
कोरोना वैक्सीन के दोनाें डोज न लगवाने वाले एथलीटों को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में जनवरी 2022 में होने वाले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ओपन सहित अन्य प्रमुख टूर्नामेंटों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
2
3
भारत के लिए 4 बार ओलंपिक में हिस्सा ले चुकी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इस बार भारत पाकिस्तान के मैच के दौरान सोशल मीडिया से गायब रहेंगी।
3
4
भारत के दिग्गज फुटबॉलर और राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अपने करियर को लेकर बात करते हुए पहले कहा कि ‘यह जल्द ही समाप्त होने वाला है’ लेकिन साथ ही स्पष्ट किया कि वह ‘अगले कुछ वर्षों के लिये कहीं नहीं जा रहे हैं।’’
4
4
5
दोहा। कतर की सरकार दावा किया कि अफगानिस्तान से महिला फुटबॉल खिलाड़ियों के एक दल को गुरुवार को एक विमान के जरिए दोहा लाया गया। अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से महिला खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही थी।
5
6
कप्तान एवं स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री के दो शानदार गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम यहां बुधवार को मालदीव नेशनल स्टेडियम में मेजबान मालदीव को 3-1 से हराकर सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई।
6
7
भारत की स्टार महिला एथलीट हिमा दास पटियाला में ट्रेनिंग शुरू करने पहुंची थी लेकिन इससे पहले उनके लिए बुरी खबर आई है।
7
8
भारत ने लीमा में हाल में संपन्न आईएसएसएफ (अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ) जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 17 स्वर्ण समेत 43 पदक जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया।
8
8
9
जर्मनी सोमवार को यूरोप के ग्रुप जे विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबले में काफी गलतियां करने के बावजूद उत्तरी मेसिडोनिया को 4-0 से हराकर 2022 फुटबॉल विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बना।
9
10
राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन देश में किसी खेल की प्रगति का प्रतिबिंब होता है और अगर इस मापदंड पर चलें तो यह कहना गलत नहीं होगा कि हाल के समय में भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के प्रदर्शन में गिरावट आई है।
10
11
खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का एकतरफा फैसला करने के लिये हॉकी इंडिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राष्ट्रीय महासंघ का ऐसा कोई भी निर्णय करने से पहले सरकार के साथ परामर्श करना जरूरी होता है।
11
12
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि संघ 2036 समर खेलों की मेजबानी को लेकर भारत संभावित बोली लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के साथ बातचीत कर रहा है।
12
13
टोक्‍यो ओलंपिक 2020 की भालाफेंक प्रतियोगिता में स्‍वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का अब हर कोई दीवाना बनता जा रहा है। हाल ही में नीरज ने सोशल मीडिया पर अपने नए फोटोशूट की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वे एक नए अवतार ...
13
14
ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपने मौजूदा कोच जर्मनी के क्लाउस बार्टोनिट्ज को खुद लिए ‘सर्वश्रेष्ठ’ बताते हुए शुक्रवार को कहा कि वह 2024 के पेरिस खेलों में भी अपनी यह शानदार साझेदारी जारी रखना चाहेंगे।
14
15
टोक्यो ओलंपिक 2020 के बाद भारतीय पुरुष तथा महिला हॉकी खिलाड़ियों ने एक और उपलब्धि हासिल की है।
15
16
भारत कोविड-19 से जुड़ी चिंताओं और देश के यात्रियों के प्रति ब्रिटेन के भेदभावपूर्ण क्वारंटीन नियमों के कारण अगले साल बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी प्रतियोगिता से हटने का फैसला लिया है।
16
17
करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के 76वें अंतरराष्ट्रीय गोल के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे बांग्लादेश को सोमवार को सैफ चैम्पियनशिप के शुरुआती मैच में वापसी का मौका दे दिया जिससे मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा।
17
18
टोक्यो ओलंपिक में जब पुरुष हॉकी टीम 41 साल बाद मेडल जीतकर आयी थी तो ऐसा लगा था कि यह मृत खेल अब जीवंत हो उठेगा। लेकिन इंदौर के शहर में एक तस्वीर सामने आयी है जिसमें खिलाड़ी फुटपाथ पर हॉकी खेल रहे हैं।
18
19
नीरज चोपड़ा ने जबसे टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता है तब से उनका हर अंदाज सुर्खियां बन रही हैं।
19