PR श्रीजेश ने जीता 'World Games Athlete of the year 2021' का खिताब

Last Updated: मंगलवार, 1 फ़रवरी 2022 (19:56 IST)
हमें फॉलो करें
लुसाने: पिछले साल खेलों 2020 में की कांस्य पदक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्टार को 2021 के लिए ‘द वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ चुना गया है।
दवर्ल्डगेम्स.ओआरजी पर आयोजित वैश्विक प्रशंसक मतदान में श्रीजेश 127,647 वोटों के साथ 24 मजबूत उम्मीदवारों की सूची के शीर्ष पर रहे। उन्हें दूसरे स्थान पर रहे स्पेन के दिग्गज स्पोर्ट क्लाइंबिंग एथलीट अल्बर्ट गिन्स लोपेज से लगभग दोगुने वोट मिले, जिन्होंने 67,428 वोट हासिल किए।

श्रीजेश यह पुरस्कार जीतने वाले दूसरे हॉकी खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले उनकी हमवतन एवं भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने 2019 में यह पुरस्कार जीता था।

श्रीजेश ने पुरस्कार जीतने पर कहा, “ मैं इस पुरस्कार को जीतकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सबसे पहले मुझे इस पुरस्कार के लिए नामांकित करने के लिए एफआईएच को एक बड़ा धन्यवाद। दुनिया भर के सभी भारतीय हॉकी प्रेमियों को भी धन्यवाद, जिन्होंने मुझे वोट दिया। नामांकित होना मेरा काम था, लेकिन बाकी का काम प्रशंसकों और हॉकी प्रेमियों ने किया, इसलिए यह पुरस्कार उन्हें जाता है और मुझे लगता है कि वे मुझसे ज्यादा इस पुरस्कार के पात्र हैं। यह भारतीय हॉकी के लिए भी एक बड़ा क्षण है, क्योंकि हॉकी समुदाय में सभी ने, दुनिया भर के सभी हॉकी महासंघों ने मुझे वोट दिया है, इसलिए हॉकी परिवार से उस समर्थन को देखकर बहुत अच्छा लगा। ” उल्लेखनीय है कि श्रीजेश को 2021 के लिए एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर के रूप में भी नामांकित हुए थे।

ALSO READ:

FIH Hockey Pro League का दमदार आगाज, भारत ने चीन को दी 7-1 से मात

एफआईएच के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी वेइल ने कहा, “ वैश्विक हॉकी समुदाय की ओर से मैं इस शानदार उपलब्धि के लिए पीआर श्रीजेश को तहे दिल से बधाई देना चाहता हूं। यह उनके लिए, उनकी टीम के लिए और समग्र रूप से हॉकी के लिए एक बड़ी पहचान है। हम उन सभी प्रशंसकों का भी तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने उन्हें वोट दिया। एथलीट हमारे खेल के सर्वश्रेष्ठ दूत हैं और भारतीय गोलकीपर निश्चित रूप से इस क्षेत्र में भी लीडर है। हम एफआईएच हॉकी प्रो लीग के तीसरे संस्करण के लिए कुछ ही दिनों में उन्हें फिर से एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :