फरवरी अंत तक मिल जाएगा अंडर-17 कोच : प्रफुल्ल पटेल

Football
पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 फ़रवरी 2017 (17:11 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। (एआईएफएफ) के अध्यक्ष ने केंद्रीय खेलमंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में शुक्रवार को कहा कि भारतीय अंडर-17 टीम को फरवरी के अंत तक अपना नया कोच मिल जाएगा।
 
पटेल ने गोयल के साथ यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए आधिकारिक शुभंकर 'खेलियो' लांच करने के बाद कहा कि अंडर-17 टीम के लिए इस महीने के अंत तक नया कोच नियुक्त कर दिया जाएगा। फिलहाल पूर्व भारतीय कप्तान बाइचुंग भूटिया को कहा गया है कि वे इस टीम के साथ एक महीने तक समय गुजारें और उनको ट्रेनिंग दें। भारत में 6 से 28 अक्टूबर तक अंडर-17 विश्व कप का आयोजन होना है।
 
एआईएफएफ के अध्यक्ष ने इस बात से इंकार कर दिया कि किसी भारतीय को अंडर-17 टीम का कोच नियुक्त किया जा सकता है। यह पूछने पर कि क्या भूटिया को कोच नहीं बनाया जा सकता? पटेल ने कहा कि नहीं ऐसा नहीं हो सकता। कोच बनने के लिए उन खूबियों का होना जरूरी है, जो इस स्तर के कोच के लिए जरूरी हैं। टीम की तैयारियां सही दिशा में चल रही हैं और बाकी स्टाफ टीम के साथ काम कर रहा है।
 
उल्लेखनीय है कि अंडर-17 टीम के कोच निकोलई एडम को खिलाड़ियों की शिकायत के बाद एआईएफएफ ने कोच के साथ आपसी सहमति पर उन्हें हटा दिया था। एडम को हाल ही में कोच पद से हटाया गया। एडम के खिलाफ खिलाड़ियों ने दुर्व्यवहार की शिकायत की थी जिस पर खेल मंत्रालय और एआईएफएफ ने संज्ञान लिया था। (वार्ता)



और भी पढ़ें :