अंडर-17 विश्व कप का शुभंकर बना 'खेलियो'

Last Updated: शुक्रवार, 10 फ़रवरी 2017 (18:38 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में 6 से 28 अक्टूबर तक होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए 'खेलियो' को शुभंकर बनाया गया है, जो हिमालय की पहाड़ियों में पाया जाने वाला तेंदुआ है।
 
केंद्रीय खेलमंत्री और के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक समारोह में विश्व कप के शुभंकर को लांच किया। इस अवसर पर भारी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद थे। 
 
विश्व कप में 238 दिन शेष रहते एक शुभंकर को लांच किया गया। गोयल ने इस अवसर पर कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भारत में किसी खेल आयोजन में यह सबसे यादगार शुभंकर होगा। खेलियो युवा है जिसमें जबरदस्त जोश है और यह हमारे देश का सही मायनों में प्रतिनिधित्व करता दिखाई देता है। यह देश के युवाओं को रोचक अंदाज में फुटबॉल के साथ जोड़ेगा।
 
आयोजन समिति के अध्यक्ष पटेल ने भी कहा कि यह विश्व कप का चेहरा है। यह पूरे देश का भ्रमण करेगा और टूर्नामेट को देशवासियों के बीच लोकप्रिय बनाएगा। मुझे यकीन है कि बच्चे इसे पसंद करेंगे। शुभंकर लांच करने के बाद गोयल और पटेल ने बच्चों के साथ फुटबॉल भी खेली और इस दौरान उनके बीच यह शुभंकर झूमता-नाचता रहा।
 
विश्व कप का शुभंकर बनाया गया तेंदुआ दक्षिण पूर्व एशिया के हिमालयी पहाड़ियों में पाया जाता है। 'खेलियो' विश्व कप से पहले कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेगा। (वार्ता)



और भी पढ़ें :