Weather Update : पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान के ज्‍यादातर हिस्‍सों में भीषण गर्मी का प्रकोप बरकरार

Last Updated: रविवार, 17 अप्रैल 2022 (01:07 IST)
हमें फॉलो करें
पंजाब, हरियाणा और राजस्‍थान के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार को भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहा। चंडीगढ़ के की एक रिपोर्ट के अनुसार, हरियाणा के गुरुग्राम में 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि नारनौल में 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
रिपोर्ट के अनुसार, सिरसा और हिसार में तापमान क्रमश: 41.9 और 40.8 डिग्री सेल्सियस रहा। अंबाला का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस जबकि भिवानी का अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रोहतक में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

के बठिंडा में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस जबकि होशियारपुर का अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में अधिकतम तापमान क्रमश: 38.3, 37.9 और 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Koo App
#HeatWave conditions were observed in isolated pockets over northern parts of west #even as Chandrapur (44 degrees Celsius) and Akola (43.7 degrees Celsius) observed the highest maximum temperatures on Saturday. - IANS (@IANS) 16 Apr 2022

वहीं दूसरी ओर राजस्‍थान के कोटा समेत ज्‍यादातर हिस्‍सों में भीषण गर्मी का प्रकोप बरकरार है। कोटा में शनिवार सुबह से ही पारा परवान पर रहा। सुबह 8.30 बजे का अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया। दिन चढ़ने के साथ ही गर्म हवा के थपेड़े पड़ते रहे।

दोपहर में हालात यह रहे कि लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। घरों की छतों पर रखी टंकियों का पानी उबल गया। मौसम विभाग के अनुसार, कोटा में पहली बार इस सीजन का न्यूनतम तापमान भी अधिक दर्ज किया गया।



और भी पढ़ें :