बदायूं में कुत्ते के साथ क्रूरता का वीडियो आया सामने, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

पुनः संशोधित रविवार, 29 मई 2022 (13:10 IST)
हमें फॉलो करें
बदायूं (उत्‍तर प्रदेश)। बदायूं ज़िले के कोतवाली सहसवान क्षेत्र में सोशल मीडिया पर आवारा कुत्ते के साथ क्रूरता करते हुए एक युवक का वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस ने रविवार को बताया कि दो दिन पूर्व सोशल मीडिया पर कुत्ते के साथ क्रूरता करते एक युवक का वीडियो सामने आया, जिसको लेकर पशु प्रेमियों ने ट्विटर पर शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए युवक की तलाश शुरू कर दी। वीडियो की सत्यता जानने के बाद शनिवार रात आरोपी युवक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान सहसवान थाना क्षेत्र के रहने वाले जुनैद के रूप में हुई है। उल्लेखनीय है कि विकेंद्र शर्मा नाम के पशु प्रेमी ने इस वीडियो को ट्वीट किया था और साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को टैग करते हुए उनसे कानूनी कार्रवाई की मांग की थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी युवक जुनैद ईद पर अपने घर आया था और गली में घूमने वाले एक आवारा कुत्ते को पूछ से पकड़कर हवा में घुमाते हुए उसको जमीन पर पटक दिया था।आरोपी युवक आवारा कुत्ते को परेशान करते हुए मजे ले रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने बताया कि पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने ट्विटर के जरिए पुलिस से शिकायत की और कार्रवाई की मांग की।

सहसवान कोतवाली के निरीक्षक संजीव शुक्ला ने बताया कि आरोपी युवक जुनैद के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जुनैद इस समय दिल्ली में है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :