बैरक नंबर 10 में सिद्धू, सुरक्षा में चूक, ड्रग्स-हथियार तस्करी मामले के आरोपी के साथ रखा

Last Updated: रविवार, 22 मई 2022 (12:42 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। में बंद पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है।उन्हें जेल के अंदर लाइब्रेरी में रखा गया है, जहां ड्रग्स और अवैध हथियारों के मामलों का एक आरोपी भी बंद है। गौरतलब है कि सिद्धू अपने पूरे राजनीतिक जीवन में ड्रग्स का मुद्दा उठाते रहे हैं।
खबरों के अनुसार, सिद्धू की सुरक्षा में चूक का मामला इसलिए गंभीर है क्योंकि सिद्धू अपने राजनीतिक जीवन में ड्रग्स का मुद्दा उठाते रहे हैं। सिद्धू को जिस बैरक में रखा गया, वहां पर सीआईए के पूर्व इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह भी कैद थे। इंद्रजीत सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। उन पर ड्रग्स तस्करी में सांठगांठ के आरोप हैं।

हालांकि मामला सामने आने के बाद आरोपी को दूसरी बैरक में शिफ्ट कर दिया गया है। जेल कर्मचारियों ने इस मामले में हुई चूक पर गौर करने की बात कही है।उन्होंने दावा किया कि जेल के अंदर कोई सुरक्षा समस्या नहीं थी।

सिद्धू की सुरक्षा में चूक के मामले पर एक वरिष्ठ IPS अधिकारी का कहना है कि जेल प्रशासन को सिद्धू के साथ बैरक साझा करने वाले कैदियों की पृष्ठभूमि की जांच करनी चाहिए थी। मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ उनके रुख को देखते हुए उनके आसपास के लोगों पर भी नजर रखने की जरूरत है।

उल्‍लेखनीय है कि पंजाब की जेलों में पहले ही हत्याएं देखी जा चुकी हैं और सिद्धू अपने ड्रग विरोधी रुख के कारण उनकी हिट लिस्ट में हैं।




और भी पढ़ें :