अयोध्या में CRPF की 63वीं बटालियन ने निकाली भव्य 'तिरंगा यात्रा'

संदीप श्रीवास्तव| Last Updated: शनिवार, 13 अगस्त 2022 (21:22 IST)
हमें फॉलो करें
अयोध्या जनपद में तैनात की 63वीं बटालियन आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अमृत महोत्सव के महापर्व को बड़े ही धूमधाम के साथ मना रहा है। जनपद का मुख्यालय नवीन मंडी को दुल्हन की तरह सजाया गया है। केसरी, नारंगी व सफ़ेद रंगों से आजादी के 75वें जश्न को मनाया जा रहा हैं।
इस महापर्व के लिए मुख्यालय में लगातार विभिन्‍न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जा रहे हैं बटालियन के जवानों व उनके परिवारों के द्वारा, साथ ही बटालियन की महिला विंग्स एवं अधिकारियों व जवानों एवं उनकी पत्नियों के द्वारा पैदल तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसकी अगुवाई बटालियन के कमांडेंट छोटेलाल जी स्वयं हाथ में तिरंगा लिए कर रहे थे।

जिसके उपरांत अगले दिन बटालियन ने अपने पूरे फ़ोर्स के साथ नवीन मंडी स्थित जनपद मुख्यालय से लेकर अयोध्या नया घाट तक जनपद के प्रमुख मार्गों से तिरंगा यात्रा निकाली, जिसका नेतृत्व स्वयं बटालियन के कमांडेंट छोटेलाल जी कर रहे थे।

उन्‍होंने 'वेबदुनिया' से बात करते हुए कहा कि सबसे पहले हम सीआरपीएफ की तरफ से अपने जनपद की जनता व देशवासियों को स्वतंत्रता के 75वें वर्षगांठ की बधाई। उन्‍होंने कहा, आजादी के 75 वर्ष हो गए हैं, बहुत ही संघर्ष के बाद आजादी मिली थी।


उन्‍होंने कहा किआजादी के लिए मैं सभी देशवासियों से अपील करूंगा कि अपने देश के विकास के लिए सभी को एकसाथ मिलकर अपना बहुमूल्य योगदान देना चाहिए, जिससे कि हमारा देश सबसे शक्तिशाली देश बने और आगे बढ़ता रहे।



और भी पढ़ें :