BJP-JDU में रार की आहट, जदयू से हाथ मिलाने को तैयार राजद

Last Updated: सोमवार, 8 अगस्त 2022 (16:37 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक (राजग) के घटक दलों- जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में 'मनमुटाव' की अटकलें हैं। इसी बीच प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सोमवार को कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ संबंध तोड़ देते हैं तो वे उन्हें और उनकी पार्टी को गले लगाने के लिए हैं।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बातचीत में कहा कि मंगलवार को दोनों दलों द्वारा विधायकों की बैठक बुलाना इस बात का स्पष्ट संकेत है कि स्थिति असाधारण है। उन्होंने कहा कि मुझे मौजूदा घटनाक्रम के बारे में व्यक्तिगत रूप से कुछ पता नहीं है लेकिन हम इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं कि दोनों दलों (जिनके पास बहुमत हासिल करने के लिए पर्याप्त संख्या है) ने उस समय ऐसी बैठकें बुलाई हैं, जब विधानसभा का सत्र संचालन में नहीं है।
तिवारी ने कहा कि अगर नीतीश राजग को छोड़ने का फैसला लेते हैं तो हमारे पास उन्हें गले लगाने के अलावा और क्या विकल्प है? राजद भाजपा से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। अगर मुख्यमंत्री इस लड़ाई में शामिल होने का फैसला करते हैं तो हमें उन्हें अपने साथ लेना ही होगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :